--Advertisement--

तीन जगह पाॅल्यूशन लेवल रहा पुअर

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:05 AM IST


253

0


आज का औसत एक्यूआई-256

एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) पीएम 10 व पीएम 2.5 की अौसत वैल्यू को दर्शाता है।

0-50 : गुड, 51-100 : सैटिस्टफेक्टरी, 101-200 : मॉडरेट, 201-300 : पुअर, 301-400 : वेरी पुअर, 401 से ऊपर : सीवियर (यह हवा की गुणवत्ता दिखाता है)

न्यूज इन ब्रीफ

एम्स के कर्मियों की मीटिंग, कहा- गरीबों को तुरंत इलाज मिले

नई दिल्ली| एम्स की गवर्निंग बॉडी मीटिंग में करीब 5 हजार कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। मीटिंग में ट्रेजरर नंदन सिंह नेगी ने बताया कि इसका मुख्य मुद्दा आश्रितों का एम्स में तुरंत इलाज करवाना था। क्योंकि ज्यादातर आश्रित बहुत गरीब परिवार से होते हैं। यह मुद्दा एम्स एडमिनिस्ट्रेशन के सामने भी उठाया जाएगा। इस बात पर एम्स कर्मचारी यूनियन के प्रेसिडेंट सत्यप्रकाश कालिया ने भी हामी भरी।

अरुणा आसिफ अली अस्पताल में शुरू होगी अल्ट्रासाउंड जांच

नई दिल्ली| अरुणा आसिफ अली अस्पताल में प्रसूताओं से लेकर मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड की जांच जल्द शुरू हो जाएगी। पिछले दो वर्षों से रेडियोलाजिस्ट नहीं होने के कारण यहां अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहा था। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को सीधे सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर या फिर एलएनजेपी अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है।

एनडीएमसी ली-मेरेडियन खाली न कराने का वादा वापस लेगी

नई दिल्ली|नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने ली-मेरेडियन होटल खाली नहीं कराने के वादे को वापस लेने के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगी है। उसने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। हाईकोर्ट ने एनडीएमसी की इस अर्जी पर ली-मीरेडियन होटल का संचालन करने वाली सीजे इंटरनेशनल कंपनी को नोटिस जारी कर पक्ष रखने का आदेश दिया है।

297

0


141

0

आनंद विहार