• Hindi News
  • Union Territory
  • New Delhi
  • News
  • ब्रह्मभोज के लिए फ्री मिलेंगे एमसीडी के कम्युनिटी सेंटर, अभी 50 हजार तक लगते हैं, अब सिर्फ सफाई के 1000 रु. लगेंगे
--Advertisement--

ब्रह्मभोज के लिए फ्री मिलेंगे एमसीडी के कम्युनिटी सेंटर, अभी 50 हजार तक लगते हैं, अब सिर्फ सफाई के 1000 रु. लगेंगे

तरुण सिसोदिया | नई दिल्ली tarun.kumar6@dbcorp.in साउथ एमसीडी के अधीन इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। परिजन की...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:05 AM IST
ब्रह्मभोज के लिए फ्री मिलेंगे एमसीडी के कम्युनिटी सेंटर, अभी 50 हजार तक लगते हैं, अब सिर्फ सफाई के 1000 रु. लगेंगे
तरुण सिसोदिया | नई दिल्ली tarun.kumar6@dbcorp.in

साउथ एमसीडी के अधीन इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। परिजन की मौत के बाद होने वाले ब्रह्मभोज का आयोजन अब एमसीडी के कम्युनिटी सेंटरों में फ्री होगा। साफ-सफाई के लिए सिर्फ नाममात्र का शुल्क देना होगा। ब्रह्मभोज के आयोजन के लिए वर्तमान में लोगों को कम्युनिटी सेंटर का पूरा शुल्क यानी 50 हजार रु. तक देना पड़ता है। बिना खान-पान के तेरहवीं करनी है तो इसे फ्री दिया जाता है। लोगों की शिकायत थी कि तेरहवीं के बाद ब्रह्मभोज भी किया जाता है इसलिए आयोजन के लिए भी कम्युनिटी सेंटर को रियायती दरों पर दिया जाए। साउथ एमसीडी ने ब्रह्मभोज के लिए सभी कम्युनिटी सेंटर फ्री देने का फैसला किया है। मगर कम्युनिटी सेंटर खाली होने की स्थिति में। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। एमसीडी के फैसले से लोगों को फायदा होगा।

जल्द ही इस बारे में नोटिफिकेशन भी जारी कर देगी साउथ एमसीडी

साउथ एमसीडी ने किया फैसला, सामान्य और एसी दोनों तरह के कम्युनिटी सेंटर उपलब्ध होंगे

बिना एसी वाले कम्युनिटी सेंटर का 35 हजार रु. चार्ज

साउथ एमसीडी के इलाके में 93 कम्युनिटी सेंटर हैं। इनमें 9 एसी भी हैं। कम्युनिटी सेंटर का चार्ज इलाके की कैटेगरी के हिसाब है। यह 7 हजार रु. से लेकर 35 हजार रु. तक है। एयरकंडीशन कम्युनिटी सेंटर का चार्ज 50 हजार रु. तक है।

ऐसे होगी बुकिंग...वेबसाइट के हिसाब से स्लॉट बुक करना होगा

कम्युनिटी सेंटर बुक करने के लिए सबसे पहले यह कंफर्म करना होगा कि वह खाली हो। खाली होने की स्थिति में ही इसे बुक किया जा सकेगा। यह पता करने के लिए एमसीडी की वेबसाइट या जोनल कार्यालय से पता किया जा सकता है। यदि कम्युनिटी सेंटर खाली हो तो एमसीडी के जोनल ऑफिस में जाकर इसे बुक किया जा सकेगा। बुकिंग के वक्त सफाई के लिए सिर्फ एक हजार रुपए की रसीद कटानी होगी। कर्मचारी तय डेट को वेबसाइट पर आपके लिए लॉक कर देगा।

ऐसे चलता खेल...ब्रह्मभोज के नाम पर दूसरा कार्यक्रम करते हैं

वर्तमान में भी बिना ब्रह्मभोज के तेरहवीं करने पर कम्युनिटी सेंटर की बुकिंग फ्री होती है। लोग बुकिंग तो बिना ब्रह्मभोज की करा लेते हैं लेकिन कम्युनिटी सेंटर के गार्ड या निगम के कर्मचारी से मिलकर उसमें खाने-पीने का कार्यक्रम कर लेते हैं। ऐसा कराने की एवज में एमसीडी कर्मचारी लोगों से रुपए लेते हैं। इसी भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए भी एमसीडी ने कम्युनिटी सेंटर फ्री देने का प्लान किया।

लोगों के दुख में सहभागी बनने को उठाया ये कदम

यह ऐसा मौका होता है जब व्यक्ति दुखी होता है। लोगों के दुख में साउथ एमसीडी भी सहभागी बनेगी। ब्रह्मभोज के लिए कम्युनिटी सेंटरों को फ्री दिया जाएगा। सफाई के लिए नाममात्र शुल्क देना होगा।

- नरेंद्र चावला, मेयर, साउथ एमसीडी

X
ब्रह्मभोज के लिए फ्री मिलेंगे एमसीडी के कम्युनिटी सेंटर, अभी 50 हजार तक लगते हैं, अब सिर्फ सफाई के 1000 रु. लगेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..