--Advertisement--

विनय बंसल को दोषी साबित करने को पर्याप्त सबूत : एसीबी

पीडब्ल्यूडी घोटाले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साढ़ू विनय बंसल को कोर्ट में दोषी साबित करने के लिए...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:05 AM IST
विनय बंसल को दोषी साबित करने को पर्याप्त सबूत : एसीबी
पीडब्ल्यूडी घोटाले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साढ़ू विनय बंसल को कोर्ट में दोषी साबित करने के लिए एंटी करप्शन ब्रांच के पास पर्याप्त सबूत हैं। उनसे गहन पूछताछ कर केस से संबंधी साक्ष्य जुटा लिए गए हैं। इसी के चलते गुरुवार को उनकी रिमांड बढ़वाने की कोई मांग नहीं की गई। अब जल्द उन अधिकारियों से पूछताछ कर कार्रवाई की जा सकती है, जिन्होंने आरोपी को किसी न किसी तरीके से मदद की। एसीबी सूत्रों का कहना है कि केस में फंसे कुछ अधिकारी को नोटिस देकर उन्हें पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

बीते गुरुवार को एसीबी ने पीडब्ल्यूडी घोटाले के मामले में विनय बंसल को गिरफ्तार किया था। इस केस में विनय के पिता सुरेंद्र बंसल भी आराेपी थे जिनकी पिछले साल मौत हो चुकी है। आरोपी ने रेणु कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर करनाल रोड पर बकौली गांव के नए नालों बनाने का टेंडर लिया गया था। काम में इस्तेमाल किया गया प्रोडक्ट बढ़िया क्वालिटी का ना होने के बारे में जानकारी मिली। सीमेंट, स्टील समेत अन्य खरीदे गए सामान के बिल भी संबंधित विभाग में फर्जी लगाए गए। ये सामान महादेव इम्पेक्स नाम की कंपनी से खरीदा बताया गया था, लेकिन एसीबी की जांच में पता चला कि इस कंपनी का इस धंधे से कोई लेना देना नहीं। उसने कभी ऐसा माल बेचा ही नहीं।

पूछताछ कर केस से संबंधित साक्ष्य जुटाए

सीएम की प|ी का एलजी पर हमला-आपके कर्म कभी पीछा नहीं छोड़ते हैं...

सीएम अरविंद केजरीवाल की प|ी सुनीता केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर उपराज्यपाल अनिल बैजल पर कटाक्ष किया। सुनीता ने ट्वीट में पूर्व एलजी का जिक्र कर लिखा- आप जानते होंगे कि पूर्व एलजी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और उनको दिल्ली सरकार के साथ अपने व्यवहार के लिए खेद है। आपका निरंतर दिल्ली सरकार और मेरी विधवा बहन को परेशान करना अमानवीय है। ऐसा कहा जाता है कि आपके कर्म कभी भी आपका पीछा नहीं छोड़ते। बता दें कि सुनीता केजरीवाल साढूृ के बेटे विनय बंसल की गिरफ्तारी के संदर्भ में ये बातें कह रही थीं।

विनय बंसल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया

तीस हजारी कोर्ट ने पीडब्ल्यूडी घोटाले में गिरफ्तार आरोपी विनय बंसल की 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेज दिया है। वहीं, कोर्ट ने बंसल की जमानत याचिका खारिज कर दी है। एडिशनल सेशन जज संजय खनगवाल के समक्ष बंसल को 1 दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद पेश किया गया। सुनवाई के दौरान एंटी करप्शन के वकील ने कोर्ट में कहा कि उन्होंने बंसल से पूछताछ कर ली है, फिलहाल उनकी कस्टडी की जरूरत नहीं है। वहीं, बंसल के वकील बीएस जून ने जमानत देने की मांग करते हुए कहा कि बंसल को न्यायिक हिरासत में रखने का कोई औचित्य नहीं। उन्होंने हमेशा जांच में सहयोग किया है।

X
विनय बंसल को दोषी साबित करने को पर्याप्त सबूत : एसीबी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..