--Advertisement--

शाम 5.20 बजे ही रात सा घुप अंधेरा

उत्तर भारत में शनिवार को मौसम ने करवट बदली। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तरप्रदेश के कई हिस्सों में तेज...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 03:05 AM IST
शाम 5.20 बजे ही रात सा घुप अंधेरा
उत्तर भारत में शनिवार को मौसम ने करवट बदली। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तरप्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई। दिल्ली में शाम 5 बजे शुरू हुई आंधी के बाद 5:20 से 6:30 तक घुप अंधेरा छा गया। आंधी के कुछ देर बाद बारिश शुरू हुई जो देर शाम तक बूंदाबांदी के रूप में जारी रही। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार यह प्रीमानसून नहीं है। दिल्ली में मानसून 24-25 जून को पहुंच सकता है।

सीजन की पहली झमाझम बारिश




300

मीटर रह गई आईजीआई एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी, मैदानी इलाकों में यह 100 मीटर रही



नई दिल्ली, रविवार 10 जून, 2018

इसलिए अचानक बदला मौसम

मौसम विभाग के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बना हुआ था। इससे 70 प्रतिशत तक नमी दिल्ली में पहुंची। अरब सागर से भी दिल्ली की तरफ नमी वाली हवाओं ने दस्तक दी। नमी वाली हवाओं ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज बदल दिया।

बारिश से जुड़े हादसों में 28 लाेगों की मौत|आंधी और बारिश से हुए हादसों में यूपी के 11 जिलों में 26 और महाराष्ट्र में 28 लोगों की मौत हो गई। वहीं कर्नाटक के 6 तटीय जिलों में शनिवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने पड़े। गुजरात में मानसून पहुंचने से पहले कच्छ के मछुआरों को 15 अगस्त तक समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी गई है।

कुल पृष्ठ 14+4+4 = 22 अहा जिंदगी आज|

आप पढ़ रहे हैं देश का सबसे विश्वसनीय और नंबर 1 अखबार

मूल्य Rs. 6.00 | वर्ष 11, अंक 239

द्वितीय ज्येष्ठ (अधिक), कृष्ण पक्ष -11, 2075

आज भी हो सकती बारिश

दिल्ली में रविवार को भी आंधी के साथ बारिश के आसार हैं। दिल्ली के अलावा मौसम विभाग ने उत्तराखंड, हिमाचल, पंजाब, यूपी, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, में भी आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है।

मुंबई पहुंचा मानसून, भारी बारिश, सड़क पर चली नाव

12 राज्य | 66 संस्करण

मुंबई और आसपास के इलाकों में शनिवार को मानसून पहुंचने के साथ ही भारी बारिश हुई। भारी बारिश के चलते 32 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुईं। लोकल ट्रेन भी 10-15 मिनट की देरी से चलीं। हिंदमाता इलाके में सड़कों पर नाव चलीं। मौसम विभाग ने लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी है।

X
शाम 5.20 बजे ही रात सा घुप अंधेरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..