Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» 2019 लोकसभा चुनाव के लिए 11 जून को रणनीति घोषित कर सकते हैं सीएम

2019 लोकसभा चुनाव के लिए 11 जून को रणनीति घोषित कर सकते हैं सीएम

2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सिविल लाइन स्थित अपने निवास पर आप...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 03:05 AM IST

2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सिविल लाइन स्थित अपने निवास पर आप नेताओं की एक बैठक बुलाई है। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव की पूरी रणनीति तैयार होगी। 11 जून को होने वाले विधानसभा सत्र के आखिरी दिन केजरीवाल उसमें हिस्सा लेंगे। फिर आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति की घोषणा करेंगे। आप सूत्रों के अनुसार पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। इस बात की इसलिए भी प्रबल आशंका जताई जा रही है क्योंकि आप ने दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर ही तीन दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया है। इतना ही नहीं दिल्ली सरकार विधानसभा में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव भी लेकर आई है। इस मुद्दे पर सरकार का मानना है कि दिल्ली में जितने भी सरकारी संस्थान हैं, उनकी जवाबदेही दिल्ली सरकार के प्रति होनी चाहिए। यही वजह है कि आप अब इस मसले को चुनावी मुद्दा बनाना चाहती है। सूत्रों के अनुसार पार्टी दिल्ली को पूरे अधिकार देने को लेकर कांग्रेस और बीजेपी को घेरेगी।

डिजिटल डॉल बताएगी मोदी सरकार की उपलब्धियां

देशभर में जनता तक मोदी सरकार की उपलब्धियां पहुंचाने का काम डिजिटल डॉल को सौंपा गया है। यह डॉल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने लॉन्च की। डिजिटल डॉल को दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों और अंतरराज्यीय बस अड्डों पर लगाने का प्लान किया गया है। डॉल पर लगी एलसीडी स्क्रीन पर केंद्र सरकार की जन हितकारी नीतियों और योजनाओं की डॉक्यूमेंट्री फिल्म चलेगी। इससे सार्वजनिक जगहों पर आवागमन करने वाले लाखों मुसाफिरों को केंद्र की नीतियों और योजनाओं की जानकारी मिलेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×