• Home
  • Union Territory News
  • Delhi News
  • News
  • 8वीं पास देवेगौड़ा को बनाया शिक्षा मंत्री,सीएम ने कहा- गलत क्या है
--Advertisement--

8वीं पास देवेगौड़ा को बनाया शिक्षा मंत्री,सीएम ने कहा- गलत क्या है

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार रात को मंत्रियों को मंत्रालयों का आवंटन तो कर दिया, लेकिन...

Danik Bhaskar

Jun 10, 2018, 03:05 AM IST
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार रात को मंत्रियों को मंत्रालयों का आवंटन तो कर दिया, लेकिन उनकी ही पार्टी के दो मंत्री संतुष्ट नहीं हैं। आठवीं क्लास पास विधायक जीटी देवेगौड़ा उच्च शिक्षा मंत्री और सीएस पुत्तराजू लघु सिंचाई मंत्री बनाए जाने से नाराज हैं। इन मंत्रियों के गृह जिलों मैसुरू और मांड्या में इनके समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन भी किया है। आठवीं पास जीटी देवेगौड़ा उच्च शिक्षा मंत्रालय मिलने से असहज महसूस कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री को इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता है। कुमारस्वामी ने कहा, “मैंने ही क्या पढ़ाई की है? मैं मुख्यमंत्री के रूप में काम कर रहा हूं।’ मुख्यमंत्री ने कहा, “कुछ लोग मनचाहे विभागों में काम करना चाहते हैं, लेकिन हर विभाग में कुशलतापूर्वक काम करने का अवसर है।’ उन्होंने सवाल किया, “क्या उच्च शिक्षा विभाग और लघु सिंचाई विभाग से बेहतर कोई मंत्रालय है?’ कुमारस्वामी ने कहा कि मंत्रालयों के आवंटन का फैसला पार्टी में लिया गया है और किसी ने मुझसे असंतोष नहीं जताया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जीटी देवेगौड़ा अपने लिए महत्वपूर्ण मंत्रालय चाहते थे। देवेगौड़ा ने चुनाव में मैसुरू के चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्दारमैया को हराया था। वहीं सीएस पुत्तराजू परिवहन सहित कुछ प्रमुख विभाग चाहते हैं। जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा के रिश्तेदार डीसी थम्मन्ना को परिवहन मंत्री बनाए जाने से भी पुत्तराजू नाराज बताए जा रहे हैं।

मंत्रालयों के आवंटन का फैसला पार्टी में लिया गया, किसी ने भी असंतोष नहीं जताया: मुख्यमंत्री

जीटी देवेगौड़ा

राहुल गांधी ने असंतुष्ट विधायकों से मुलाकात की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक के असंतुष्ट पार्टी विधायकों से मुलाकात की। हालांकि कोई नतीजा सामने नहीं आया। मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने से नाराज बताए जा रहे विधायक एमबी पाटिल के नेतृत्व में ये विधायक नई दिल्ली पहुंचे थे। मुलाकात के बाद पाटिल ने कहा कि 15-20 विधायकों से चर्चा के बाद अगले कदम के बारे में फैसला किया जाएगा। उन्होंने पार्टी छोड़ने की योजना से इनकार किया है।

कई विधायक भाजपा में आने को तैयार: येद्दियुरप्पा

भाजपा नेता बीएस येद्दियुरप्पा ने दावा किया है कि कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। येद्दियुरप्पा ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “असंतुष्ट युवा नेताओं के साथ कांग्रेस और जेडीएस के कई नेता भाजपा में अाने के इच्छुक हैं।’

Click to listen..