दिल्ली न्यूज़

--Advertisement--

केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें

पिछले साढ़े तीन साल से पॉलिटिकल ड्रामे की तरह चल रही दिल्ली की राजनीति रविवार को फिल्मी मोड में आ गई। जिस तरह फिल्म...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 03:05 AM IST
केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
पिछले साढ़े तीन साल से पॉलिटिकल ड्रामे की तरह चल रही दिल्ली की राजनीति रविवार को फिल्मी मोड में आ गई। जिस तरह फिल्म नायक में अनिल कपूर को अमरीश पुरी ने एक दिन का सीएम बनने का चैलेंज दिया था। उसी तरह आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को चुनौती दी है कि वे एक साल मोदीराज में दिल्ली की सरकार चला के दिखा दें। हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने ये नहीं बताया कि शीला दीक्षित के हाथ में सत्ता कैसे आएगी? इस पर भास्कर ने जब शीला दीक्षित से पूछा तो उन्होंने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल तो कुछ भी ऊटपटांग बोल देते हैं। मैं क्या कहूं! लेकिन उन्हें ये देखना चाहिए कि दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश है, जो आंशिक रूप से केंद्र द्वारा शासित है। मैंने 15 साल शासन किया, जिसमें केंद्र और एलजी के साथ टकराव नहीं हुए। जनता बेहतर शासन चाहती है, शिकायतें नहीं। मैंने अटल बिहारी वाजपेयी के राज में भी सफल शासन किया। वो चैलेंज क्यों दे रहे हैं, इस पर मैं क्या बताऊं। अभी सरकार का कार्यकाल तो बाकी है।’

सीएम केजरीवाल ने कहा, मोहल्ला क्लीनिक की जांच में सीबीआई 3 लाख पेज फोटोकॉपी ले गई, जांच में इसके खर्च की भी रिकवरी नहीं होगी

केजरीवाल ने रविवार को मोहल्ला क्लीनिक की सीबीआई जांच शुरू होने की जानकारी दी। बताया, मरीजों की ट्रांसक्रिप्शन समेत 3 लाख पेज की फोटो कॉपी ली ले गए। सभी सीडीएमओ, एडिशनल डायरेक्टर, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एडिशनल सेक्रेटरी, निदेशक के ओएसडी को भी समन किया। मोदी जी! दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक बंद करने की बजाय देशभर में क्लीनिक खोलिए। केजरीवाल ने कहा कि 3 लाख पेज की फोटोकॉपी पर 3 लाख रुपये खर्च हुए हैं, जिसके लिए अधिकारियों ने अनुमति ली है। मैं चैलेंज देता हूं, मोदी जी! इस जांच में फोटोकॉपी में खर्च 3 लाख रुपये और सीबीआई अधिकारियों की सैलरी भी रिकवर नहीं होगी। केजरीवाल ने आगे लिखा कि सीबीआई सीधे अमित शाह को रिपोर्ट करती है। मैं अमित शाह से पूछना चाहता हूं कि कई केस पहले से मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के खिलाफ चल रहे हैं। उनका क्या हुआ? नए केस शुरू करने से पहले मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को तो जेल भेज लो।

फिल्म नायक की तर्ज पर दिल्ली सरकार

फिल्म नायक में न्यूज एंकर अनिल कपूर इंटरव्यू के दौरान मुख्यमंत्री बने अमरीश पुरी कहते हैं कि मैं कैसे सरकार चलाता हूं, ये मैं ही जानता हूं, तुम सिर्फ एक दिन सरकार चलाकर दिखा दो.. अनिल कपूर इसे मान लेते हैं और फिर अमरीश पुरी का तख्तापलट हो जाता है। देखते हैं दिल्ली में क्या होता है...

क्या

क्या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिल्म नायक की तर्ज पर शीला दीक्षित को एक साल के लिए विधायक दल का नेता बनाकर दिल्ली में मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपेंगे..

मोदी पर तंज के लिए शीला के नाम से ट्वीट

अरविंद केजरीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री को मोदी राज में एक साल दिल्ली सरकार चलाकर दिखाने का चैलेंज देते हुए लिखा कि आपके समय जनता पानी और बिजली बिलों से रो दी थी। सरकारी स्कूलों और अस्पतालों का बुरा हाल था। प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस बढ़ाते थे। हमने ये सब ठीक किया। आपके समय 10 साल केंद्र में आपकी अपनी सरकार, अपने एलजी थे। साथ में ये भी कहा- शीला जी अपने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री से कृपया बात करिए। ये ज्ञान उन्हें भी दीजिए।

आम आदमी पार्टी चलाएगी ‘एलजी दिल्ली छोड़ो’ अभियान

सीएम बोले -पूर्ण राज्य का दर्जा मिल गया तो सबको घर दे देंगे

भास्कर न्यूज|नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी दिल्ली में पूर्ण राज्य के लिए एलजी दिल्ली छोड़ो अभियान चलाएगी। इसके लिए पहले वार्ड स्तर और इसके बाद दिल्ली स्तर पर बड़ा आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में आज आप की मीटिंग में रणनीति तैयार की गई। मीटिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर व्यक्ति का सपना है कि उसका अपना घर हो। यदि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाए तो हम सबको घर दे देंगे। आप की योजना के मुताबिक 17 से 24 जून तक अलग-अलग वार्ड में 300 बैठकें की जाएंगी। इसमें आम लोगों को बीजेपी और कांग्रेस की ओर से पूर्ण राज्य के संबंध में की गई बातें बताई जाएंगी। इसके बाद 1 जुलाई को इंदिरा गांधी स्टेडियम में पूर्ण राज्य के लिए सम्मेलन होगा। वहां आगे की रणनीति का भी एलान होगा।

मीटिंग में केजरीवाल ने कहा कि 1947 में देश आजाद हो गया, पूरे देश में आजादी आ गई। वाइसराॅय भी हट गए। मगर दिल्ली में वाइसराॅय हटाकर एलजी बैठा दिया गया। एलजी दिल्ली का कोई काम नहीं होने दे रहा। जनता को ऐसा एलजी नहीं चाहिए। इसलिए हम कह रहे हैं एलजी दिल्ली छोड़ो।

दिल्ली में ऐसा कुछ होगा?

शीला : मैं अटलराज में भी दिल्ली में सफल शासन कर चुकी हूं

नहीं

नियमानुसार बना भी सकते हैं- दिल्ली प्रशासन व संविधान विशेषज्ञ एसके शर्मा ने बताया कि विधायक दल किसी को भी नेता चुनकर छह महीने बिना कोई चुनाव जीते मुख्यमंत्री बना सकता है।

एलजी से टाइम मांगा, आज मिलेंगे

केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट करके उपराज्यपाल से सोमवार को मुलाकात के लिए टाइम मांगा। केजरीवाल ने लिखा, मेरा दफ्तर, आपके दफ्तर से मेरे लिए आपसे मुलाकात का समय शनिवार से मांग रहा है, कृपया कृतार्थ कीजिए। बाद में ट्विटर पर बताया सोमवार शाम 5.30 का समय मिल गया है।

...तो कहने का क्या मतलब?

शीला ने पूछा

‘केजरीवाल कौन होते हैं एलजी को दिल्ली छोड़ो कहने वाले’

शीला दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल को नसीहत भरे अंदाज में कहा कि आम आदमी पार्टी या अरविंद केजरीवाल कौन होते हैं, एलजी को निकालने वाले। केंद्र सरकार एलजी को तैनात करती है, केवल केंद्र ही एलजी को हटा भी सकता है। ये कुछ नहीं कर सकते। मैं केजरीवाल से इतना ही कहना चाहूंगी कि पहले संविधान पढ़ें और समझें, फिर ऐसी बातें करें।

केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
X
केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
केजरीवाल : शीला जी मोदीराज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दें
Click to listen..