Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» सोशल मीडिया से मार्केटिंग...1.59 करोड़ फॉलोअर्स वाले चार मंत्रियों के 48 ट्वीट-315 रिट्वीट, फिर भी 500 लोग ही जुटे

सोशल मीडिया से मार्केटिंग...1.59 करोड़ फॉलोअर्स वाले चार मंत्रियों के 48 ट्वीट-315 रिट्वीट, फिर भी 500 लोग ही जुटे

केजरीवाल और उनके मंत्रियों द्वारा राजनिवास पर धरने को लेकर भाजपा ने ट्विटर पर सर्वे कराया। इसमें 95 प्रतिशत लोगों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 13, 2018, 03:05 AM IST

सोशल मीडिया से मार्केटिंग...1.59 करोड़ फॉलोअर्स वाले चार मंत्रियों के 48 ट्वीट-315 रिट्वीट, फिर भी 500 लोग ही जुटे
केजरीवाल और उनके मंत्रियों द्वारा राजनिवास पर धरने को लेकर भाजपा ने ट्विटर पर सर्वे कराया। इसमें 95 प्रतिशत लोगों ने केजरीवाल से इस्तीफा देने की मांग की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। तिवारी ने कहा कि आप सरकार काम के बजाए धरना कर जनता को गुमराह करना चाहती है। सरकार जनता से किए वादे और उनकी समस्याओं को दूर करने में फेल हो गई है। यही कारण है कि अब इधर-उधर ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।

अखिलेश कुमार|नई दिल्ली. दिल्ली में चल रही द ग्रेट पॉलिटिकल मूवी दिल्ली सरकार पार्ट-2 दूसरे दिन भी क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाई। सोशल मीडिया से की गई इसकी मार्केटिंग भी काम नहीं आई। 1.59 करोड़ ट्विटर फॉलोअर्स वाले मुख्यमंत्री व तीन मंत्रियों ने सोमवार शाम 5.30 बजे से मंगलवार शाम 6.30 बजे तक 48 ट्वीट और 315 रि-ट्वीट किए। लोगों से अपील की कि वे राजनिवास आकर इस पॉलिटिकल मूवी का हिस्सा बनें लेकिन इसके बावजूद बमुश्किल 500 लोग ही जुट पाए, जिसमें आम आदमी कम और आम आदमी पार्टी के हार्डकोर फैन यानी कार्यकर्ता और नेता ही ज्यादा थे।

केजरीवाल के ट्वीट से आगे बढ़ी स्क्रिप्ट...

अरविंद केजरीवाल

शाम 4 बजे |
मैं वास्तव में एलजी की तरफ से आईएएस ऑफिसर्स को हड़ताल खत्म करने का आदेश देने से इनकार करने के जिद्दी रवैये से चिंतित हूं। आश्चर्य इस बात का है कि इस मामले पर प्रधानमंत्री कार्यालय के क्या निर्देश हैं?

मनीष सिसोदिया

शाम 5:30 बजे |
एलजी साहब! 24 घंटे से मुख्यमंत्री और तीन मंत्री आपके वेटिंग रूम में इंतजार कर रहे हैं कि आप कुछ करें। एक मंत्री अनशन पर हैं। आखिर ऐसी क्या मजबूरी है?

गोपाल राय

सुबह 11:12 बजे |
उपराज्यपाल जी जितनी मेहनत काम रोकने में लगाते हैं, उसका एक चौथाई भी सेवा, कानून और सुरक्षा मुद्दों पर लगाते, तो आज अधिकारी काम पर होते, दिल्ली इतनी असुरक्षित नहीं होती।

सत्येंद्र जैन

सुबह 9:06 बजे |
एलजी सर। अधिकारी मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण को रोक रहे हैं, कृपया शुरू करा दीजिए। 94 मोहल्ला क्लीनिक निर्माण की व्यय एवं वित्त समिति ने 7 मई को मंजूरी दे दी थी।

भाजपा का ट्विटर पर सर्वे : 95% लोग बोले- इस्तीफा दो केजरीवाल

राजनिवास से गुड मॉर्निंग

राजनिवास में... ट्विटर पर सरकार

धरने का रिकॉर्ड 50-50

1

2

मोहल्ला क्लीनिक के लिए...

राजनिवास के अंदर 30 अगस्त, 2017 को जब 45 विधायक डटे थे तब भी सोशल मीडिया से दबाव बनाया था। तब एलजी मान गए थे।

सीसीटीवी कमेटी पर...

सीसीटीवी कमेटी के विरोध में 14 मई को राजनिवास के बाहर भी सोशल मीडिया से दबाव बनाया था। लेकिन इस बार एलजी ने एक नहीं सुनी।

सीएम ने कहा, मेरे प्यारे दिल्ली वासियों सुप्रभात, संघर्ष जारी है, सिसोदिया ने कहा-एलजी सर, हम आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं, बाकी दोनों मंत्री बोले-इंकलाब जिंदाबाद

सीएम हाउस के बाहर जुटे कार्यकर्ता

किसके, कितने फॉलोअर

सीएम के घर से आ रहा खाना, राजनिवास कर्मी भी सेवा में...

अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री गोपाल राय के लिए सीएम हाउस से खाना आ रहा है। सत्येंद्र जैन मंगलवार सुबह 11 बजे से भूख हड़ताल पर हैं। इसके अलावा राजनिवास के कर्मचारी भी सभी का ध्यान रख रहे हैं। उनके लिए चाय-पानी का प्रबंध भी किया जा रहा है।

सीएम पहली बार बोले-दिल्ली में बंद होंगी राशन की दुकानें : केजरीवाल ने वीडियो संदेश में पहली बार राशन दुकानें बंद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इससे बिचौलिए खत्म हो जाएंगे। पर एलजी साहब मना कर रहे हैं। उनका कहना है कि केंद्र से अनुमति लें। पर केंद्र की मंजूरी जरूरी नहीं है।

कुमार विश्वास ने कसा तंज... बोले, वक्त के जूते से डरो नौटंकी नरेशों...

अरविंद केजरीवाल 1,38,66,000

मनीष सिसोदिया

16.65 लाख

गोपाल राय

2.64 लाख

सत्येंद्र जैन

93.3 हजार

पहला ट्वीट | तुम सब पहले “पकौड़ा-शिकंजी-आंदोलन” जो भी बनाते थे वो तो पता नहीं, पर अब तुम सब मिलकर इस देश के भोले-भाले लोगों का क्या “बना” रहे हो ये साफ-साफ पता चलता है। वक्त के जूते से डरो “नौटंकी-नरेशों” छल-प्रपंच-सपनों की हत्या से जुगाड़ा ये राजमुकुट तुम्हारी ही तरह किसी का सगा नहीं।

दूसरा ट्वीट | बाकी तो सब है इस तमाशे में, सिर्फ गायब हैं कथ्य की बातें! क्या गजब दौर-ए-बेहयाई है, झूठ के मुंह से सत्य की बातें।

सीएम की 3 मांगों की हकीकत... यहां अड़ंगा

1 : एलजी आईएएस ऑफिसर्स की स्ट्राइक खत्म कराने के लिए यह आदेश जारी करें कि जो काम पर नहीं लौटेगा, उस पर कार्यवाही होगी। जरूरी हो तो एस्मा लगाएं।

अब तक क्या हुआ : आईएएस ऑफिसर्स बोले-हड़ताल नहीं की।

समाधान : उपराज्यपाल मुख्यमंत्री को अधिकारियों से बातचीत की सलाह दे चुके हैं।

2 : ऑफिसर्स के साथ अनुकरणीय कार्रवाई करें, जो काम रोक रहे हैं।

अब तक क्या हुआ : आईएएस एसोसिएशन का कहना है कि जब तक सीएम माफी नहीं मांगेंगे, आंशिक हड़ताल चलेगी।

समाधान : मुख्यमंत्री तुरंत कार्रवाई के आदेश की बात कह रहे हैं। जबकि आईएएस ऑफिसर्स पर कार्रवाई गृह मंत्रालय की लंबी जांच प्रक्रिया के बाद होती है।

3 : राशन की होम डिलीवरी प्रोजेक्ट को एलजी मंजूरी नहीं दे रहे हैं।

समाधान: इसकी फाइल 3 महीने से खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री के पास है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम केंद्र सरकार का है। नई स्कीम शुरू करने से पहले मंजूरी उपराज्यपाल तुरंत कैसे देंगे?

उधर, विपक्ष भी हमलावर

कांग्रेस के 6 दिग्गजों का

एकसाथ सीएम पर वार...

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजनिवास के अंदर अरविंद केजरीवाल के धरने को कलियुग कृत्य करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन समेत छह दिग्गज नेताओं ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा।

सीएस को पीटा अब चाहते हैं कि अफसर सुनें : माकन

सीएस को पीटकर चाहते हैं अधिकारी उनके कहने पर काम करें, पूर्ण राज्य चाहते हैं लेकिन सबसे शक्तिशाली विधानसभा में 10% अटेंडेंस नहीं तो क्या ये हड़ताल नहीं है। अजय माकन

उल्टे भी लटक जाएं, पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा

पूर्ण राज्य मरा हुआ सांप है। अभी केजरीवाल धरना दे रहे हैं। अगर वो सिर के बल उल्टा भी लटक जाएं तो पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा। डॉ. नरेंद्र नाथ

केजरीवाल नौकरी के समय से निगेटिव मानसिकता के

अरविंद केजरीवाल नौकरी के समय से ही निगेटिव मानसिकता के हैं। कांग्रेस ने इन्हीं ऑफिसर्स के साथ काम किया। इन्हें पूर्ण राज्य मिल भी जाए तो भी काम नहीं करेंगे। राजकुमार चौहान

स्कूल में बच्चों की पिटाई मना, ये सीएस को पीटते हैं

केजरीवाल सरकार एक-दो साल चली तो लोग दिल्ली छोड़कर चले जाएंगे। स्कूल में बच्चों के साथ मारपीट की भी मनाही है यहां ये मुख्य सचिव को पीट रहे हैं। डॉ. अशोक वालिया

बच्चे घट रहे तो क्लासरूम बढ़ा किसे फायदा दे रहे?

एक साल में एक लाख बच्चे सरकारी स्कूलों से घटे तो फिर कमरे बढ़ाकर किसे फायदा पहुंचा रहे हैं। सीसीटीवी घोटाले से ध्यान भटकाने के लिए धरना दे रहे हैं। अरविंदर सिंह लवली

राशन घोटाले पर कांग्रेस जल्द खुलासा करेगी

बिजली कंपनियों को 1660 करोड़ का फायदा पहुंचाने के लिए फिक्स चार्ज बढ़ाया। राशन घोटाले पर जल्द कांग्रेस खुलासा करेगी। हारुन यूसुफ

इस धरने के बाद अब एलजी किसी नेता को आसानी से समय नहीं देंगे

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि जिस तरीके से चुनी हुई सरकार ने मुलाकात का टाइम मिलने पर राजनिवास में धरना दिया है, उसकी वजह से भविष्य में नेताअों को मुलाकात का टाइम मिलने में भी परेशानी होगी। आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने एक वीडियो जारी करके कहा कि जब मुख्यमंत्री व मंत्रियों को मुलाकात का टाइम दिया। वहां 30 मिनट मुलाकात चली भी लेकिन मुलाकात के बाद प्रतीक्षा कक्ष में कब्जा करके बैठ गए। भविष्य में उपराज्यपाल अप्वाइंटमेंट कैसे देंगे?

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सोशल मीडिया से मार्केटिंग...1.59 करोड़ फॉलोअर्स वाले चार मंत्रियों के 48 ट्वीट-315 रिट्वीट, फिर भी 500 लोग ही जुटे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×