• Hindi News
  • Union Territory News
  • Delhi News
  • News
  • लालू की रिक्वेस्ट पर ही तय हुआ था डिस्चार्ज का दिन, राहुल से मुलाकात के बाद चढ़ा सियासी रंग
--Advertisement--

लालू की रिक्वेस्ट पर ही तय हुआ था डिस्चार्ज का दिन, राहुल से मुलाकात के बाद चढ़ा सियासी रंग

चारा घोटाले में सजा भुगत रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव सोमवार को एम्स से डिस्चार्ज कर वापस रांची के रिम्स भेज...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:10 AM IST
लालू की रिक्वेस्ट पर ही तय हुआ था डिस्चार्ज का दिन, राहुल से मुलाकात के बाद चढ़ा सियासी रंग
चारा घोटाले में सजा भुगत रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव सोमवार को एम्स से डिस्चार्ज कर वापस रांची के रिम्स भेज दिए गए। इससे पहले सुबह करीब 11 बजे उन्होंने एम्स में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। 2 घंटे बाद उन्हें डिस्चार्ज करने की खबर आई। हालांकि एम्स प्रबंधन के अनुसार एक महीने तक इलाज के बाद 28 अप्रैल को मेडिकल बोर्ड ने लालू की जांच की। इस दौरान उनका स्वास्थ पूरी तरह नियंत्रण में था। एम्स ने शनिवार को ही उन्हें डिस्चार्ज करने की सूचना दे दी थी। लालू के आग्रह पर उन्हें सोमवार तक वहीं रहने दिया। उन्होंने कहा था कि सोमवार को वह हटिया राजधानी से आसानी से वापस जा सकेंगे।
लालू बोले... डॉक्टर भगवान का रूप हैं, उन्हें राजनीतिक दबाव में नहीं आना चाहिए

एम्स का वार्ड : सेहत की बात और सियासत की गुफ्तगू

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद लालू करीब 3 बजे व्हीलचेयर पर एम्स से बाहर आए। शाम 4 बजे समर्थकों की भारी भीड़ के बीच हटिया राजधानी एक्सप्रेस से उन्हें रांची रवाना कर दिया गया।

एम्स में लालू समर्थकों ने की तोड़फोड़, स्टेशन पर हंगामा

लालू समर्थकों ने एम्स से लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक हंगामा किया। एम्स के डायरेक्टर प्रो. रणदीप गुलेरिया के साथ बदतमीजी की गई। 10-15 समर्थकों ने नारेबाजी कर उनके कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की। कैथ लैब के बाहर कांच तोड़ दिया। इस घटना में सुरक्षाकर्मी मोहम्मद खुर्शीद आलम खान को चोट भी आई। इसे लेकर एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी दीपक कुमार ने हौजखास थाने में शिकायत दी है।

अमित शाह का राहुल पर तंज... : कर्नाटक में एक चुनावी सभा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल और लालू की मुलाकात पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि राहुल लालू से मिलने गए हैं। लालू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद राहुल 2019 के चुनाव में उनका समर्थन चाहते हैं। जो लालू जैसे लोगों का समर्थन चाहते हैं, वह कर्नाटक में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार नहीं दे सकते।

लालू ने कहा- रांची में किडनी का इलाज नहीं

लालू का कहना है कि उन्होंने एम्स प्रशासन को चिट्‌ठी लिखकर यहीं इलाज जारी रखने की मांग की थी। उन्होंने कहा, “मेरी तबियत अभी ठीक नहीं हुई है। मैं हृदय रोग, किडनी इंफेक्शन, शुगर, कमर दर्द और बार-बार चक्कर आने से पीड़ित हूं। कई बार बाथरूम में गिर चुका हूं। रांची में किडनी का उचित इलाज उपलब्ध नहीं है। जबकि संतुष्टि के अनुसार इलाज पाना मेरा संवैधानिक अधिकार है।

X
लालू की रिक्वेस्ट पर ही तय हुआ था डिस्चार्ज का दिन, राहुल से मुलाकात के बाद चढ़ा सियासी रंग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..