--Advertisement--

मोबाइल पर जान सकेंगे, कहां घूम रही आपके इलाके की कचरा गाड़ी

यदि आपके इलाके में कूड़ा गाड़ी (ऑटो टिपर) नहीं आ रही, तो जल्द ही ये परेशानी दूर हो जाएगी। आपके इलाके की कूड़ा गाड़ी इस...

Dainik Bhaskar

Jul 19, 2018, 04:05 AM IST
यदि आपके इलाके में कूड़ा गाड़ी (ऑटो टिपर) नहीं आ रही, तो जल्द ही ये परेशानी दूर हो जाएगी। आपके इलाके की कूड़ा गाड़ी इस वक्त कहां घूम रही है, यह आप जान सकेंगे। इस संबंध में कमिश्नर ने पर्यावरण प्रबंधन सेवा विभाग को आदेश दिया है। यह आदेश कमिश्नर ने निगम पार्षदों की ओर से स्टैंडिंग कमेटी में कूड़ा गाड़ी के इलाके में न आने का मुद्दा उठाए जाने के बाद दिया। कूड़ा गाड़ी की लोकेशन जानने को सभी कूड़ा गाड़ियों में जीपीएस लगाने के आदेश दिए हैं। इससे कूड़ा गाड़ी की लोकेशन एमसीडी अधिकारी, पार्षद और आम जनता जान सकेगी। लोकेशन जानने को एमसीडी की वेबसाइट पर एक लिंक दिया जाएगा। जिस वार्ड की गाड़ी की लोकेशन जाननी होगी, और आपके एड्रेस पर कितनी देर में आएगी, यह जीपीएस ट्रैकर से पता चल जाएगी। सूत्रों के मुताबिक एमसीडी मोबाइल ऐप भी डेवलप कर रही है जिससे आसानी से टिपर की लोकेशन पता चल जाएगी।

पार्षदों ने उठाया था कूड़ा गाड़ी गायब रहने का मुद्दा

लोकेशन पर गाड़ी नहीं होगी तो कॉन्ट्रेक्टर पर कार्रवाई

इससे लोगों की यह शिकायत दूर होगी कि उनके इलाके में ऑटो टिपर नहीं आते। यदि जीपीएस लोकेशन दिखाए जाने की जगह पर गाड़ी नहीं होगी तो कॉन्ट्रेक्टर पर कार्रवाई होगी।

-डॉ रणवीर सिंह, कमिश्नर, ईस्ट एमसीडी

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..