मल्टीलेवल कार पार्किंग: कृष्णा नगर में शुरुआत, शाहदरा में शिलान्यास

New-delhi News - ईस्ट दिल्ली के लोगों को गुरुवार को पार्किंग की दो सौगात मिली। एक तो कृष्णा नगर की पार्किंग आम लोगों के लिए शुरू हो...

Bhaskar News Network

Feb 22, 2019, 03:20 AM IST
New Delhi News - multilevel car parking starting at krishna nagar foundation stone at shahdara
ईस्ट दिल्ली के लोगों को गुरुवार को पार्किंग की दो सौगात मिली। एक तो कृष्णा नगर की पार्किंग आम लोगों के लिए शुरू हो गई। वहीं शाहदरा में पार्किंग सुविधा का शिलान्यास किया गया। उद्घाटन और शिलान्यास दोनों ही केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, ईस्ट दिल्ली के मेयर बिपिन बिहारी सिंह और एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन सतपाल सिंह ने किया। इनके साथ सांसद महेश गिरी भी मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक, कृष्णा नगर की पार्किंग 1740 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनी है। इसके निर्माण में दो साल का वक्त लगा और 24 करोड़ रुपए खर्च हुए। दो बेसमेंट के अलावा 6 मंजिला पार्किंग की क्षमता 200 कारों की है। वहीं शाहदरा में एमसीडी भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ (एनसीसीएफ) के साथ पीपीपी मॉडल पर पार्किंग व व्यावसायिक परिसर का निर्माण करेगी। इसके तहत निर्मित कुल परिसर का 37 फीसदी हिस्सा एनसीसीएफ खुद रखेगा और 63 फीसदी एमसीडी को देगा। परिसर में एक बेसमेंट और ऊपर दो मंजिलें होंगी। यहां 150 से 200 कारों के लिए पार्किंग सुविधा होगी।

X
New Delhi News - multilevel car parking starting at krishna nagar foundation stone at shahdara
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना