--Advertisement--

केजरीवाल के कार्यक्रम में यशवंत सिन्हा बोले- दोषी को चौराहे पर खड़ा करके नहीं, वोट से दंडित करेगी जनता

केजरीवाल की जन अधिकार यात्रा में भाजपा नीतियों के विरोधी यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी से नए राजनीतिक संकेत

Danik Bhaskar | Sep 09, 2018, 10:13 AM IST
यशवंत सिन्हा भाजपा सरकार में व यशवंत सिन्हा भाजपा सरकार में व

नोएडा. आम आदमी पार्टी (आप) की जन अधिकार यात्रा में शनिवार को वरिष्ठ राजनेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि हमारे देश में यह परंपरा नहीं है कि जो दोषी हो उसे चौराहे पर खड़ा कर के मारा जाए। हमारे देश में वोट के माध्यम से उन लोगों को दंडित किया जाएगा जिन्होंने जनता से झूठ बोला। इस यात्रा में भाजपा की नीतियों के विरोधी यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी ने कुछ नए राजनीतिक समीकरणों का भी संकेत दिया।

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली की सातों सीटों के अलावा आप की नजर चार पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर भी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोएडा के सेक्टर-46 में जन अधिकार यात्रा के जरिए भी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की।

शत्रुघ्न सिन्हा ने नोटबंदी पर उठाए सवाल : शत्रुघ्न सिन्हा ने भी नोटबंदी और जीएसटी को असफल करार दिया। उन्होंने कहा, मैं न अरविंद केजरीवाल जैसा काबिल हूं, न यशवंत सिन्हा जैसा स्टेट्समैन हूं और न ही मेरा 56 इंच का सीना है। उन्होंने आगे कहा, ‘नोटबंदी से नहीं उबरे तो आपने जीएसटी लगा दिया। जीएसटी हमें नहीं समझ आ रहा तो आम जनता को क्या आएगा। देखा जाए तो अच्छे दिन का ठेका फेल हो गया है। मैं भारतीय जनता पार्टी से पहले भारत की जनता का सेवक हूं।

सिन्हा से चुनाव लड़ने की पेशकश : न्यूज एजेंसी के मुताबिक, केजरीवाल ने यशवंत सिन्हा से चुनाव लड़ने की पेशकश भी की। हालांकि, किस पार्टी के टिकट से लड़ें इसका जिक्र नहीं किया। केजरीवाल ने कहा- कुछ दिन पहले यशवंतजी ने कहा था वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। सर, मैं आपसे कहना चाहता हूं अगर आप जैसे अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे तो कौन लड़ेगा? केजरीवाल ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा, "शत्रुघ्नजी चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने इसे खारिज नहीं किया है।"