--Advertisement--

क्राइम / ऑनलाइन कंपनी की डायरेक्टर से कहा- एक रात के लिए नहीं आई तो फोटो पोर्न साइट पर डाल देगा



symbolic image symbolic image
  • साइबर क्रिमिनल यूएसए व कनाडा के वर्चुअल नंबर से दे रहा धमकी
  • पीड़िता ने नोएडा में दर्ज कराया मामला
Danik Bhaskar | Sep 14, 2018, 06:22 AM IST

नोएडा. नोएडा की एक ऑनलाइन कंपनी की डायरेक्टर के वॉट्सएप नंबर पर मैसेज भेजकर ‘सेक्सटॉर्शन’ करने का मामला सामने आया है। महिला डायरेक्टर को धमकी दी जा रही है कि अगर एक रात के लिए मिलने नहीं आई तो उनके फेसबुक से लिए फोटो को अश्लील बनाकर पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

 

यही नहीं, डायरेक्टर के वॉट्सएप पर अलग-अलग वर्चुअल नंबर से पिछले एक सप्ताह से धमकी मिल रही है। महिला डायरेक्टर ने जब इसकी जानकारी अपने पति को दी तो उन्होंने आरोपी से चैट किया। इस पर साइबर क्रिमिनल महिला के पति को भी ब्लैकमेल करने लगा। इससे परेशान होकर महिला डायरेक्टर ने नोएडा साइबर सेल में शिकायत दी।

 

इस बारे में सेक्टर-20 थाना प्रभारी मनोज पंत ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उसके वर्चुअल नंबर के साथ अन्य डिटेल जुटाकर तलाश की जा रही है।
 

 

आरोपी ने सोशल मीडिया से डिटेल चुराकर शुरू की ब्लैकमेलिंग : पुलिस ने इस मामले में गाली-गलौज करना, जान से मारने की धमकी देना और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है। सेक्सटॉर्शन में फंसी पीड़ित महिला डायरेक्टर नोएडा में ही अपने पति के साथ रहती हैं। फेसबुक प्रोफाइल और अन्य सोशल मीडिया सूचनाओं के जरिए महिला डायरेक्टर की डिटेल व फोन नंबर लेकर आरोपी ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू किया।

 

वॉट्सएप पर भेजे पोर्न वीडियो, नजरअंदाज किया तो धमकाया :  पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने एक सप्ताह पहले उनके वॉट्सएप नंबर पर पहले कई पोर्न वीडियो भेजे। इसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद आरोपी यूएसए और कनाडा के वर्चुअल नंबर जनरेट करके उन्हें अलग-अलग नंबरों से पोर्न वीडियो और फोटो भेजने लगा। पीडि़ता ने मना किया तो ब्लैकमेल करते हुए मिलने के लिए दबाव डालने लगा। इसे देखकर वह परेशान हो गईं।

 

 

आरोपी बोला- मिलने नहीं आई तो पोर्न साइट पर अपलोड करेगा फोटो : बताया जा रहा है कि ब्लैकमेल करते हुए आरोपी ने यह भी कहा कि अगर महिला उससे मिलने के लिए नहीं आई तो वह उसे बदनाम कर देगा। इसके लिए उसने धमकी दी कि फेसबुक से ली हुई फोटो को मॉर्फ करके पोर्न वेबसाइटों पर अपलोड कर देगा। इसलिए उसकी बात उन्हें माननी ही पड़ेगी। उसकी इस धमकी से परेशान होकर महिला ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

 

ऐसे फंसाते हैं लोगों को 
- फेसबुक, स्काइप, स्नैप चैट, लिंक्ड-इन, इंस्टाग्राम से किसी की भी पर्सनल फोटो या वीडियो लेकर ब्लैकमेल करते हैं। 

- इंटरनेट पर दोस्ती कर लोग आपसी सहमति से वेबकैम के सामने कपड़े बदलने लगते हैं। अपराधी इसे रिकॉर्ड कर लेते हैं।

- आपके पर्सनल कंप्यूटर या मोबाइल में सेव पर्सनल फोटो या वीडियो को साइबर अपराधी हैकिंग कर डाउनलोड कर लेते हैं। 

 

क्या करें... डरें नहीं, परिवार को दें तुरंत जानकारी

- पास के थाने या फिर साइबर सेल में बिना हिचक तुरंत करें शिकायत।

- ऐसे केस में शर्म आती है लेकिन परिवार को तुरंत इस बारे में जानकारी दें।

- जिस नंबर या आईडी से ब्लैकमेल किया जाए उसकी डिटेल या स्क्रीन शॉट लेकर ब्लॉक कर दें।

- आप जितना डरेंगे साइबर क्रिमिनल उतना ही आपको ब्लैकमेल करेगा। इसलिए डरे नहीं। तुरंत मामले की जानकारी परिवार या फिर पुलिस को दें।

--Advertisement--