विज्ञापन

सितंबर के बाद भारत में टेलीफोन सेवाएं महंगी हो सकती हैं: रिपोर्ट

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST

New-delhi News - भारत में 2019-20 की दूसरी छमाही में टेलीफोन सेवाएं महंगी हो सकती हैं। यह जानकारी एड्लवाइज की रिपोर्ट से सामने आई है।...

New Delhi News - telephone services in india can be expensive after september report
  • comment
भारत में 2019-20 की दूसरी छमाही में टेलीफोन सेवाएं महंगी हो सकती हैं। यह जानकारी एड्लवाइज की रिपोर्ट से सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाओं की पहुंच अब इस स्तर तक हो गई है कि इसमें तेज ग्रोथ की ज्यादा उम्मीद नहीं है। इसलिए कंपनियां अब टैरिफ बढ़ाने पर ध्यान देंगी।

भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद प्राइस वार शुरू हुआ था। इस पर रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो ने शुरुआत में 40 करोड़ सब्स्क्राइबर हासिल करने का लक्ष्य रखा था। कंपनी इस लक्ष्य के करीब है। एक बार इसे हासिल कर लेने के बाद जियो भी बेहतर रिटर्न के लिए सर्विसेज के दाम में इजाफा कर सकती है। भारती एयरटेल के बारे में कहा गया है कि मजबूत बैलेंस शीट और पर्याप्त नेटवर्क इन्वेस्टमेंट के बूते अब यह भी रिकवरी की कोशिश में होगी। वोडाफोन-आइडिया भी इसी रास्ते पर जा सकती है।

ब्रोकिंग फर्म एड्लवाइज की रिपोर्ट में जताया गया टैरिफ बढ़ने का अनुमान

कंपनियों ने ग्राहक बढ़ाने के

लिए सेवाएं सस्ती की थीं

टेलीकॉम डे लाइट अगेन नाम की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने के लिए कंपनियों के बीच प्राइस वार जैसी स्थिति रही। इस वजह से मोबाइल सेवाएं सस्ती हुईं। अब देश के करीब 65% लोग मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में अब कीमतें बढ़ने का दौर आने वाला है।

X
New Delhi News - telephone services in india can be expensive after september report
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन