विज्ञापन

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर रामलीला मैदान में आज आज राम-राम, 2500 बसों और अपने वाहनों के जरिए कई स्टेट से पहुंचेंगे हजारों लोग / अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर रामलीला मैदान में आज आज राम-राम, 2500 बसों और अपने वाहनों के जरिए कई स्टेट से पहुंचेंगे हजारों लोग

Bhaskar News

Dec 09, 2018, 08:31 AM IST

जनसभा के लिए विश्व हिंदू परिषद समेत आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

delhi news vhp dharamsabha in delhi lalquila to support ram mandir construction at ayodhya
  • comment

नई दिल्ली अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर रामलीला मैदान में रविवार को होने वाली जनसभा के लिए विश्व हिंदू परिषद समेत आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों ने पूरी ताकत झोंक दी है। दावा किया जा रहा है कि यह जनसभा रामलीला मैदान में अब तक हुई कि सी भी जनसभा से बड़ी होगी। जनसभा में दिल्ली के मुकाबले एनसीआर और यूपी, हरियाणा, राजस्था न के शहरों से ज्यादा लोगों की संभाव ना जताई गई है। इसमें मथुरा-आगरा तक से लोगों के आने की बात की जा रही है।

रामलीला मैदान में न पहुंच पाने वाले लोगों के लिए इंडिया गेट तक बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैं। आयोजन सुबह 11 बजे से शुरू होगा। आयोजकों ने बताया कि जनसभा में करीब 5 हजार बसों और 4 हजार छोटे वा हनों से लोग पहुंचेंगे। दिल्ली के लोग करीब 2500 बसों और अपने वाहनों से रामलीला मैदान पहुंचेंगे। मथुरा, आगरा, अलीगढ़ आदि इलाकों (ब्रज प्रांत) से 1000 बसें और 2500 छोटे वा हनों में लोग आएंगे। मेरठ के आसपास वा ले इलाकों बागपत, बड़ौत, मेरठ, नोएडा, गाजिया बाद से भी 850 बसों और 1200 छोटे वा हनों से लोगों के आने की संभाव ना है। हरियाणा राज्य के अलग-अलग इलाकों से भी करीब 600 बसों से लोगों के आने का अनुमान विहिप की ओर से जताया गया है।

इंडिया गेट, राजघाट पर लाइव

विहिप के प्रव क्ता विनोद बंसल ने शनिवार को बताया कि जनसभा में 5 लाख से अधि क लोगों के पहुंचने का अनुमान है। रामलीला मैदा न में इतने अधि क लोगों के बैठने की व्यवस्था नहीं होने की वजह से 25 से अधिक जगह बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैं। इंडिया गेट, राजघाट, दिल्ली गेट, शहीदी पार ्क पर लोग धर्मसभा स्क्रीन पर लाइव देख सकेंगे।

विपक्ष को ताकत दि खाएंगे

विहिप संसद सत्र 11 दिसंबर से शुरू हो रहा है। विहि प के प्रवक्ता डॉ. सुरेंद्र जैन के मुताबि क जनसभा सरकार को मजबूत और विपक्ष पर दबाव बनाने की कोशि श है। कुछ दिन पहले जैन ने कहा था कि सरकार चाहे कानून बनाए या फिर अध्यादेश लाए, मगर राम मंदिर निर्माण का रास्ता कि सी भी तरह से खुलना चाहिए।

ध्यान रखें...इन रास्तों से आज बचकर निकलें

धर्मसभा के मद्देनजर रामलीला मैदा न और उसके आसपास का रूट रविवा र सुबह 8 बजे से प्रभावित रहेगा। इस संबंध में ट्रैफि क पुलिस की ओर से एडवा इजरी जारी की गई है। एडवा इजरी के मुताबि क रामलीला मैदा न के पास गुरु नानक चौक से लेकर रणजीत सिंह फ्ला इओवर पर बाराखंभा रोड तक दोनों ओर ट्रैफि क बंद रहेगा। वहीं जवा हर लाल नेहरू मार्ग पर राजघाट से लेकर दिल्ली गेट और कमला मार् केट थाने तक ट्रैफि क की आवा जाही नहीं रहेगी। ये रोड बंद रहने की वजह से इसके साथ ही रोड पर ट्रैफि क जाम की स्थिति हो सकती है।

धर्म सभा को ये करेंगे संबोधित

- राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश जोशी (भैया जी जोशी)

- विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत)

- विष्णु सदाशिव कोकजे (विश्व हिंदू परिषद कार्याध्यक्ष आलोक कुमार

- जूना अखाड़ा पीठाधीश्वर महा- मंडलेश्वर स्वा मी अवधेशानंद गिरि

- लश्रीजगन्नाथ पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानंदा चार्य स्वा मी हंसदेवा चार्य

- महामण्डलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद

कारण...

- 11 दि संबर से शुरू होने वा ले संसद के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश।

दावा...

- 5 हजार बसों और 4 हजार छोटे वा हनों से मथुरा, आगरा तक से 5 लाख से अधि क लोगों के आने का दावा।

इंतजाम...

- कई जगह लाइव स्क्रीन पर दि खाई जाएगी धर्म सभा, ट्रैफिक पुलि स ने जाम से बचने को एडवा इजरी जारी की।

X
delhi news vhp dharamsabha in delhi lalquila to support ram mandir construction at ayodhya
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन