--Advertisement--

ज्वैलरी चोरी के आरोप में कपल को पीटा, पत्नी ने थाने में तेजाब पीकर खुदकुशी की

परिवार ने कहा, पुलिस प्रताड़ना से परेशान होकर थाना परिसर के वॉशरूम में तेजाब पीया

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:19 AM IST
आरोपी सत्तन पत्नी कविता व बच्च आरोपी सत्तन पत्नी कविता व बच्च
  • परिवार ने कहा- रविवार दोपहर दो बच्चों के साथ ही पति-पत्नी को पुलिस ले आई थी थाने
  • पुलिस का तर्क- सोमवार शाम को चोरी के आरोप में सत्तन को गिरफ्तार कर थाने लाया गया
  • परिवार ने कहा- पति की पिटाई और खुद थप्पड़ खाने के बाद थाने के वॉशरूम में पिया तेजाब
  • पुलिस का तर्क- सोमवार शाम घर से पीकर आई थी तेजाब, यहां हालत बिगड़ी तो भर्ती कराया

नोएडा. लाखों की ज्वैलरी चुराने के आरोप में पुलिस हिरासत में लिए गए युवक की पत्नी की संदिग्ध हालात में तेजाब पीने से मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि रविवार दोपहर में ही पुलिस ने पति-पत्नी को हिरासत में ले लिया था। दो दिनों तक दोनों को सेक्टर-49 थाने में रखा गया। इस दौरान इनकी 5 साल की बेटी और 2 साल के बेटे को भी पहले थाने लाया गया था, जिन्हें बाद में एक रिश्तेदार के घर पहुंचा दिया था। पुलिस हिरासत में पहले युवक की जमकर पिटाई की गई और फिर महिला पुलिसकर्मी ने उसकी पत्नी को भी थप्पड़ मार दिया। इससे डिप्रेशन में आकर महिला थाना परिसर के ही वॉशरूम में गई और वहां रखा तेजाब पी लिया। इसका पता चलने पर पुलिस ने खुद ही एक प्राइवेट क्लीनिक में भर्ती कराया जहां मंगलवार सुबह मौत हो गई।

- मृत महिला कविता (26) मूलरूप से नेपाल की रहने वाली थी। इसके पति सत्तन यादव की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की ज्वैलरी भी बरामद की है। इसलिए कागजी कार्रवाई में इसे गिरफ्तार भी कर लिया है। हालांकि, पत्नी कविता की मौत होने पर मानवीय पहलू के आधार पर थाने से ही मंगलवार दोपहर में जमानत दे दी गई।

- एसपी सिटी अरुण सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही महिला की मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी।


सोमवार शाम 5 बजे पुलिस ने ही अस्पताल में भर्ती कराया
- सोमवार शाम करीब 5 बजे नोएडा सेक्टर-48 के संवेदना अस्पताल में कविता को भर्ती कराया गया। वहां रात में उसकी तबीयत में सुधार हुआ था। मगर मंगलवार सुबह होते ही तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके बाद उसे मेट्रो अस्पताल ले जाया गया जहां मौत हो गई।

8 साल पहले कविता और सत्तन ने की थी लव मैरिज
- चोरी के आरोप में पकड़ा गया सत्तन यादव (30) मूलरूप से हापुड़ के पिलखुवा का रहने वाला है। वह होशियारपुर में किराये पर परिवार के साथ रहता है। वह सेक्टर-50 की कोठी में रहने वाले के यहां ड्राइवर है। इसी घर में काम करने के दौरान कविता से इसकी जान-पहचान हो गई थी। उसी के बाद 2010 में ही सत्तन और कविता दोनों ने लव मैरिज कर ली थी। अब इनकी 5 साल की बेटी सोनू और 2 साल का बेटा निशांक है।

पति को पहले मारा, फिर महिला को भी थप्पड़ जड़ा
- परिवार का आरोप है कि कविता के सामने पति की पुलिस ने पिटाई की। इसके बाद कविता को भी महिला पुलिसकर्मी ने थप्पड़ जड़ दिया। इससे कविता डिप्रेशन में आ गई। परिवार ने पहले कहा कि पुलिस ने ही उसे जहरीला पदार्थ पिलाया बाद में बताया कि दोनों को टॉर्चर किया गया तब परेशान होकर कविता ने वाशरूम जाने को कहा। इस पर उसे थाना कैंपस में बने महिला पुलिसकर्मियों के वॉशरूम में ले जाया गया। वॉशरूम में रखी बोतल में तेजाब को कविता ने पी लिया और जब बाहर निकली तब उसकी हालत खराब हो गई।

दो दरोगाओं ने भाभी को छोड़ने के लिए मांगी थी 50 हजार घूस
- सत्तन के भाई महेश ने बताया कि कविता को छोड़ने के लिए सोमवार को ही दरोगा अशोक ने फोन किया था। उन्होंने पहले 20 हजार रुपए मांगे थे फिर 50 हजार रुपए की मांग करने लगे। सोमवार शाम को ही उन्होंने दबाव डालकर अपने साथी दरोगा राघवेंद्र के सामने पैसे भी ले लिए लेकिन भाभी की खराब तबीयत के बारे में कुछ नहीं बताया। वहीं, इन आरोपों को लेकर एसपी सिटी का कहना है कि जांच कराई जा रही है। जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।

पुलिस पर ये तीन बड़े सवाल

1- अगर थाने में तबीयत खराब हुई और अस्पताल ले गए तो परिवार को सूचना क्यों नहीं दी?

2- अगर घर से ही पीकर आई थी तेजाब तो उसके घर से कोई ऐसा डिब्बा क्यों नहीं मिला?

3- पुलिस ने घरवालों को मंगलवार सुबह महिला की मौत के बाद फोन पर क्यों जानकारी दी?

X
आरोपी सत्तन पत्नी कविता व बच्चआरोपी सत्तन पत्नी कविता व बच्च
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..