--Advertisement--

दिल्ली: मदरसे में नाबालिग लड़की से रेप का आरोपी बालिग

जेजे बोर्ड में आज सुनवाई, इसी के बाद होगा आरोपी की सजा पर कोई फैसला

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:28 AM IST
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली. गाजीपुर इलाके से लापता नाबालिग बच्ची से गाजियाबाद के मदरसे में दुष्कर्म करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपी की बोन टेस्ट रिपोर्ट में उसके बालिग होने के संकेत मिले हैं। रिपोर्ट किशोर न्याय बोर्ड (जेजे बोर्ड) को सौंप दी गई है। बुधवार को मामले में सुनवाई होगी। इसके बाद ही आरोपी की आगे की सजा पर फैसला लिया जाएगा।


इससे पहले गाजीपुर थाना पुलिस आरोपी को मदरसे से पकड़ कर लाई थी। आरोपी के परिजनों से आरोपी की उम्र 18 साल से कम होने की बात कही थी, लेकिन कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। उम्र संबंधी कोई दस्तावेज नहीं होने के कारण आरोपी का बोन टेस्ट कराया गया।

10 साल की बच्ची से मदरसे में किया गया था दुष्कर्म

- 21 फरवरी को गायब बच्ची के पिता ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसकी बेटी बाजार जाने के लिए घर से निकली थी, लेकिन वापस घर नहीं लौटी। इस संबंध में गाजीपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। दिल्ली पुलिस की एक टीम को 22 अप्रैल को बच्ची मदरसे से मिली। इसके बाद आरोपी नाबालिग को दबोच लिया गया।

- पीड़िता ने 23 अप्रैल को मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया था, जिसमें उसने बताया कि मदरसे में ले जाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। पीड़िता के बयान के बाद उसके परिजनों और कई हिंदू संगठनों ने मदरसे के मौलवी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया था, जिसके बाद मौलवी को गिरफ्तार किया गया था।

X
सांकेतिक तस्वीर।सांकेतिक तस्वीर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..