Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Anganwadi Centers Will Not Be Closed

आंगनबाड़ी सेंटर बंद नहीं होंगे, शिक्षामंत्री ने आदेश की लिखित कॉपी बताई

पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ चुनाव जीतने के बाद पहली बार दीनानगर हलके में लोगों का धन्यवाद करने पहुंचे।

BHASKAR NEWS | Last Modified - Nov 27, 2017, 04:45 AM IST

आंगनबाड़ी सेंटर बंद नहीं होंगे, शिक्षामंत्री ने  आदेश की लिखित कॉपी बताई

दीनानगर.आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन सीटू ने कैबिनेट मंत्रियों के निवास स्थान के बाहर 22 नवंबर से शुरू की गई क्रमिक भूख हड़ताल रविवार को शिक्षा राज्यमंत्री अरुणा चौधरी द्वारा आंगनबाड़ी सेंटर बंद न करने का लिखित आदेश जारी करने के बाद समाप्त कर दी।

आंगनबाड़ी सेंटर बंद न किए जाने के संबंध में डायरेक्टर शिक्षा विभाग एलिमेंट्री शिक्षा और डायरेक्टर स्त्री व बाल विकास विभाग की ओर से जारी किए गए संयुक्त पत्र की प्रति यूनियन नेताओं को सौंपी गई। शिक्षा राज्यमंत्री ने दीनानगर में अपने निवास स्थान के बाहर भूख हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी मुलाजिमों को जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल को खत्म करवाई।

जाखड़ से मुलाकात के एक घंटे बाद जारी हुए आदेश
रविवार दोपहर ही गुरदासपुर लोकसभा हलके के सांसद व पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ चुनाव जीतने के बाद पहली बार दीनानगर हलके में लोगों का धन्यवाद करने पहुंचे। कार्यक्रम से पहले वह सीधे शिक्षा राज्यमंत्री अरुणा चौधरी के घर पहुंचे तो बाहर भूख हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी मुलाजिमों को देखकर रुक गए और उनसे बातचीत करते हुए एक घंटे के अंदर सरकार की ओर से जारी आदेश की कॉपी उनको देने वादा किया। करीब साढ़े तीन बजे शिक्षा राज्यमंत्री अरुणा चौधरी और जिला कांग्रेस प्रधान अशोक चौधरी ने उन्हें आकर आर्डर की कॉपी सौंपी लेकिन यूनियन ने इस पर उनके साइन की मांग की, जिसपर उन्होंने पत्र के ऊपर लैटर हैंडेडओवर लिखकर अपने साइन कर आदेश की कॉपी सौंप दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×