--Advertisement--

केंद्र एम्स के लिए पैसा दे रहा, पर पंजाब सरकार मंजूरी नहीं दे रही: हरसिमरत

शुरू की गई सिटी बस सेवा, पेंशन और आटा दाल स्कीमों को बंद कर दिया गया है।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 05:16 AM IST
The Punjab government is not giving sanction

बठिंडा(चंडीगढ़) . सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे की जनता को सपने दिखाकर झूठे वादे कर सरकार तो बना ली लेकिन अब सभी वादों से भाग रहे हैं। कांग्रेस सरकार को बठिंडा में एम्स अस्पताल बनाने के लिए केंद्र सरकार फंड दे रही है लेकिन पंजाब सरकार की तरफ से पूरी की जाने वाली कागजी औपचारिकता विभागीय मंजूरी प्रदान नहीं करने से प्रोजेक्ट का काम शुरू नहीं किया जा सका है। वहीं अकाली-भाजपा सरकार की तरफ से शुरू की गई सिटी बस सेवा, पेंशन और आटा दाल स्कीमों को बंद कर दिया गया है।

आर्थिक तंगी का बहाना बनाकर पंजाब का विकास रोक दिया गया है। यह आरोप केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा में पत्रकारों से बात करते लगाए। वह अकाली नेता भोला सिंह गिलपत्ती के परिजन की मौत पर शोक जताने को आई थी।

शराब कारोबार अपने हाथ में लेकर लूट मचाने की तैयारी
कैबिनेटमंत्री बादल ने शराब के कारोबार में सरकारी स्तर पर कानून बनाने संबंधी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान पर कहा कि कांग्रेस एक्साइज पाॅलिसी के नाम पर अब लूट मचाने की तैयारी कर रही है। विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल खेहरा को पद से हटाने के मामले पर उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं, इसी कारण कोई भी कुछ नहीं बोल रहा है। इस मौके अवतार सिंह बणांवाली, अनमोल सिंह, भोला सिंह गिलपत्ती, इष्टपाल सिंह ख्यालीवाला के अलावा बड़ी संख्या में पार्टी नेता और वर्कर उपस्थित थे।

10 महीने में 400 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की
हरसिमरतकौर बादल ने कहा कि एक साल होने वाला है और 400 से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं, जो एक साल में अब तक की सबसे बड़ी तादाद है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी कोशिशों से बठिंडा में एम्स अस्पताल बनाया जाना है इसमें मालवा क्षेत्र के लोगों को उच्च डाक्टरी सहूलियतें मिलनी थी परन्तु कांग्रेस सरकार ने इस प्रोजेक्ट पर भी रोक लगा दी है। इस प्रोजेक्ट में पूरा पैसा केंद्र सरकार ने देना है लेकिन राज्य सरकार के अधीन आती मंजूरी देने में भी आनाकानी की जा रही है जिससे प्रोजेक्ट का काम लटक रहा है।

X
The Punjab government is not giving sanction
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..