--Advertisement--

सरकार के आदेश: 12 आईएएस और 2 पीसीएस अफसर किए गए इधर से उधर

रविवार को 12 आईएएस अफसरों के तबादलों के आदेश आने के बाद सिद्धू एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 27, 2017, 04:57 AM IST
Twelve 12 IAS transfers

चंडीगढ़. सूबे में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद अपने महकमे के अफसरों के तबादलों को लेकर हमेशा चर्चा में रहे पर्यटन और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बाद फिर अपने विभागों के अधिकारियों को बदलवा दिया है। रविवार को 12 आईएएस अफसरों के तबादलों के आदेश आने के बाद सिद्धू एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।


उनके अधीन आते पर्यटन विभाग से सतीश चंद्रा और डीपी रेड्डी का पहले ही तबादला हो चुका था और एक मात्र बचे विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी जसपाल सिंह को भी रविवार को बदल दिया गया है। सरकार ने उन्हें वाटर रिसोर्स जैसा बड़ा महकमा सौंपा है। यह महकमा केबीएस सिद्धू को हटाने के बाद चीफ सेक्रेटरी के पास ही था। बता दें कि सिद्धू के काम करने के तरीके से अधिकतर अधिकारी परेशान हैं। कुछ की सिद्धू के साथ ट्यूनिंग नहीं ठीक बैठने के कारण सिद्धू उन्हें बदल देते हैं और कई अधिकारी खुद सीएम ऑफिस जाकर अपना विभाग बदलने की डिमांड कर रहे हैं।

केके यादव ने सीएमओ से कहा था कि सिद्धू के साथ काम नहीं कर सकते
स्थानीय निकाय के डायरेक्टर कमल किशोर यादव को भी हटाकर उनकी जगह अभिनव को जिम्मेदारी सौंपी गई है। केके यादव ने सीएमओ से यह कहते हुए उन्हें हटाने की मांग की थी कि वह सिद्धू के साथ काम नहीं कर सकेंगे। उनको डायरेक्टर खजाना और एमडी वेयरहाउसिंग का काम दिया है। इसके अलावा लुधियाना और अमृतसर नगर निगमों के कमिश्नरों को भी बदल दिया गया है। अभिनव को नगर निगम लुधियाना का नया कमिश्नर लगाया गया है। दीप्ति उप्पल को उनके पुराने महकमों के अलावा अमृतसर नगर निगम का नया कमिश्नर लगाया गया है।

विकास प्रताप अब पर्यटन िवभाग के होंगे नए प्रिंसिपल सेक्रटरी
कुल बदले गए 12 आईएएस अफसरों में संजय कुमार को लेबर के साथ-साथ मेडिकल एजुकेशन का चार्ज भी दिया गया है जबकि इस महकमे से हटाए गए विकास प्रताप अब जसपाल सिंह की जगह टूरिज्म सेक्रेटरी होंगे। जसकरण सिंह को डायरेक्टर हॉस्पिटेलिटी लगाया गया है। अमित कुमार को स्पेशल सेक्रेटरी हाउसिंग, अभिजीत कपिलीश एसडीम मानसा होंगे। दो बदले गए पीसीएस अफसरों में गुरमीत सिंह को एडिश्नरल सेक्रेटरी हेल्थ और लतीफ अहमद को एसडीएम सरदूलगढ़ लगाया गया है। इसके अलावा वह पंजाब वक्फ बोर्ड के सीईओ होंगे।

वज्रालिंगम को संसदीय कार्य विभाग

तबादलों में एक और चौंकाने वाला तबादला एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी जी वज्रालिंगम का है। उन्हें संसदीय कार्य विभाग दिया है। इससे पहले वह तकनीकी एजुकेशन विभाग में थे। वहां उन्होंने मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के आदेश की परवाह न करते हुए काम की री एलोकेशन कर दी थी। उनके महकमे का अतिरिक्त चार्ज एमपी सिंह को दिया गया है।

X
Twelve 12 IAS transfers
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..