Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Businessman Against Sealing In Delhi

दिल्ली: जिन सड़कों पर रहती थी ग्राहकों की भीड़, वहां गुस्साए व्यापारियों का हुजूम

सीलिंग पर भड़का गुस्सा... विरोध में एकजुट हुए कारोबारी, निकाला विरोध मार्च

Bhaskar News | Last Modified - Mar 10, 2018, 03:18 AM IST

  • दिल्ली: जिन सड़कों पर रहती थी ग्राहकों की भीड़, वहां गुस्साए व्यापारियों का हुजूम
    +1और स्लाइड देखें
    ओल्ड डबल स्टोरी लाजपत नगर-4 की सड़कों पर गुरुवार को हुई सीलिंग के विरोध में शुक्रवार को दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। शाम 4 बजे सीएम अरविंद केजरीवाल के सामने भी नारे लगाए। फोटो-विजय कुमार

    नई दिल्ली. साउथ दिल्ली के ओल्ड डबल स्टोरी लाजपत नगर-4 की सड़कों पर जहां रोजाना खरीदारी करने आने वालों की भीड़ दिखाई देती थी, वहां शुक्रवार को व्यापारियों का हुजूम दिखाई दिया। वे बेहद गुस्से में थे। इसकी वजह गुरुवार को बड़ी तादाद में हुई सीलिंग की कार्रवाई थी। इनसे मिलने शाम चार बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे। केजरीवाल के मौके पर पहुंचते ही कुछ व्यापारियों ने केजरीवाल हाय-हाय, केजरीवाल मुर्दाबाद के नारे लगाए।

    स्थानीय कांग्रेसी पार्षद अभिषेक दत्त ने जब ज्यादा जोर-जबरदस्ती की तो पुलिस ने उन्हें उठाकर पीछे धकेल दिया। इसके बाद सीएम केजरीवाल से महिला व्यापारी ने रुंधे गले से कहा कि हमें बेरोजगार कर दिया है। ऐसे में तो हम भूखे मर जाएंगे। इस पर केजरीवाल ने कहा कि यदि 31 मार्च तक सीलिंग नहीं रुकी तो मैं भूख हड़ताल करूंगा।

    केजरीवाल ने कहा कि सीलिंग का अब एक ही समाधान है केंद्र सरकार आर्डिनेंस लाए। सारी पार्टियों को एक होकर मिलकर आर्डिनेंस के लिए केंद्र को मनाने की कोशिश करनी चाहिए। 2 दिन तक संसद अगर बंद कर दें तो सीलिंग रुक सकती है। इससे पहले सुबह 10 बजे व्यापारी मार्केट में इकट्‌ठा हुए। उन्होंने हाथ पर काली पट्‌टी बांध रखी थी। इन्होंने विरोध स्वरूप मार्च भी निकाला। हाथों में तरह-तरह के स्लोगन लिखे प्ले कार्ड भी लिए हुए थे।

    अभिषेक : सीलिंग रुकवाने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से वकील क्यों नहीं खड़ा किया गया?
    केजरीवाल : चुप
    अभिषेक : अभी तक रोड नोटिफाई क्यों नहीं किए गए?
    केजरीवाल :चुप
    अभिषेक : गुरुवार को जब मार्केट में सीलिंग हो रही थी व्यापारी पीटे जा रहे थे, तब आप कहां थे?
    केजरीवाल : चुप
    अभिषेक : 31 मार्च तक तो पूरी दिल्ली सील हो जाएगी?
    केजरीवाल : शनिवार और रविवार के दिन कांग्रेस को आप मना लें। सोमवार और कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सांसद संसद बंद कर दें। 24 घंटे में सीलिंग बंद हो जाएगी।

    दुकानें तोड़ बनने लगे कमरे
    मार्केट में गुरुवार को 350 दुकानों के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई हुई है। यहां 1200 दुकानें हैं। इन पर भी कार्रवाई होगी। इससे बचने के लिए कुछ दुकानदारों ने दुकान तोड़कर कमरे बनाना शुरू कर दिए हैं। आई ब्लॉक में चश्मे की एक दुकान को बंद करके वहां दीवार खड़ी की जा रही है। दुकान के मालिक ने कहा कि सीलिंग से बचना है तो यह काम करना ही होगा। दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई डी और एच ब्लॉक में भी होती दिखाई दी।

  • दिल्ली: जिन सड़कों पर रहती थी ग्राहकों की भीड़, वहां गुस्साए व्यापारियों का हुजूम
    +1और स्लाइड देखें
    केजरीवाल पहुंचे तो लोगों ने लगाए हाय-हाय और मुर्दाबाद के नारे
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Businessman Against Sealing In Delhi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×