--Advertisement--

केरल में गांधी, यूपी में हनुमान प्रतिमा तोड़ी; चेन्नई में आंबेडकर प्रतिमा पर कालिख

मूर्ति पर सियासत, मोदी की चेतावनी भी बेअसर; {बलिया में हनुमान प्रतिमा खंडित करने के बाद तनाव

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 01:03 AM IST

नई दिल्ली. त्रिपुरा में लेनिन की मूर्तियां गिराने के बाद देश में शुरू हुई मूर्ति तोड़ने की सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। असामाजिक तत्वों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेतावनी भी बेअसर रही और गुरुवार को तीन और मूर्तियां तोड़ने और खराब करने की घटनाएं सामने आईं। यूपी के बलिया में हनुमान, केरल के कन्नूर में महात्मा गांधी की प्रतिमाएं तोड़ दी गईं। वहीं, चेन्नई में संविधान निर्माता बीआर आंबेडकर की प्रतिमा पर पेंट पोत दिया गया।

बलिया...हनुमानजी पर विवादित पोस्टर
यूपी में बलिया के खरूआव गांव में हनुमान प्रतिमा पर विवादित पोस्टर भी चिपका मिला। इसके बाद इलाके में तनाव है। दो दशक पहले करंट लगने से बंदर की मौत होने के बाद यहां हनुमान प्रतिमा स्थापित की गई थी।

कन्नूर... पत्थर मारकर गांधीजी का चश्मा तोड़ा
केरल में कन्नूर के पास तालिपरम्बा में एक शख्स ने गांधीजी की प्रतिमा का चश्मा तोड़ दिया। प्रतिमा को पत्थर मारकर तोड़ने की कोशिश भी की गई। पुलिस ने 42 साल के मनाेरोगी दिनेशन काे गिरफ्तार किया है।

चेन्नई... आंबेडकर प्रतिमा पर पेंट पोता
चेन्नई के तिरुवोत्तियोर में डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर पेंट पोत दिया गया। इसके बाद दक्षिणी चेन्नई में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस ने दो स्पेशल टीमें गठित की हैं।