Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Like Habibganj Hazrat Nijamuddin Will Be Built World Class Railway Station

हबीबगंज की तरह वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनेगा हजरत निजामुद्दीन

इस हफ्ते से शुरू होगा काम, 18 महीने में काम पूरा करने का लक्ष्य

Bhaskar News | Last Modified - Mar 10, 2018, 03:41 AM IST

  • हबीबगंज की तरह वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनेगा हजरत निजामुद्दीन
    +1और स्लाइड देखें

    नई दिल्ली. भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन की तर्ज पर दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन को भी वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने की तैयारी है। इसके लिए इसी सप्ताह से काम शुरू किया जाएगा, जिसे 18 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए सबसे पहले सराय काले खां से स्टेशन तक के रास्ते को जाम फ्री बनाया जाएगा। इसके लिए रास्ते में हुए दोनों तरफ के अतिक्रमण को खत्म किया जाएगा। दिव्यांगों के लिए स्टेशन पर रैंप की सुविधा होगी। स्टेशन के ढांचे में बदलाव करते हुए छतों में फॉल सीलिंग कराई जाएगी। दीवारों को स्थानीय पर्यटन स्थलों और दिल्ली के प्रख्यात मंदिरों की पेंटिंग्स से सजाया जाएगा।

    टच स्क्रीन पैसेंजर गाइड सिस्टम होगा सबसे खास
    टच स्क्रीन पैसेंजर गाइड इंफॉर्मेशन सेंटर की सुविधा होगी। इसकी मदद से यात्री ट्रेन, बर्थ, प्लेटफॉर्म के अलावा वेटिंग रूम की स्थिति, बुक-मेडिकल शॉप और पुलिस बूथ की जानकारी ले सकेंगे। इसके साथ ही दिल्ली में प्रमुख पर्यटन स्थल कौन-कौन से हैं। स्टेशन से इनकी दूरी कितनी है। स्टेशन के बाहर टैक्सी बूथ किधर है। सभी जानकारी भी निशुल्क मिलेगी।

  • हबीबगंज की तरह वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनेगा हजरत निजामुद्दीन
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Like Habibganj Hazrat Nijamuddin Will Be Built World Class Railway Station
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×