--Advertisement--

100 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा ये शख्स, बार बार दे रहा था कूदने की धमकी

बाराखंभा रोड इलाके में शुक्रवार को दिल्ली फायर सर्विस मुख्यालय के परिसर में लगे टावर पर एक युवक चढ़ गया।

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 03:31 AM IST
man who was climbing 100 feet high

नई दिल्ली. बाराखंभा रोड इलाके में शुक्रवार को दिल्ली फायर सर्विस मुख्यालय के परिसर में लगे टावर पर एक युवक चढ़ गया। पता चलते ही पुलिस, एम्बुलेंस, फायरकर्मी, राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया। वह बार-बार नीचे कूदने की धमकी देकर डराता रहा। आसपास ऑफिस होने की वजह से लोग उसे देखने के लिए मौके पर जुटे रहे। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद उसे समझा बुझाकर क्रेन से नीचे उतार गया। पुलिस का कहना है कि युवक कुछ घरेलू वजह से परेशान था, जिस कारण उसने यह कदम उठाया।


- पुलिस के अनुसार युवक की पहचान नवी शेर (40) के तौर पर हुई है। वह मूलरूप से यूपी का रहने वाला है। शुक्रवार को वह दमकल विभाग परिसर में एक टावर पर दोपहर करीब साढ़े बारह बजे चढ़ गया।

- युवक टावर पर लगभग सौ फीट ऊंचाई पर चढ़ गया। पुलिस और दमकल विभाग को यह पता चलते ही उसे उतारने का प्रयास शुरु किया गया। उससे बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन आवाज नीचे तक नहीं आ रही थी।

- लाउड स्पीकर की मदद से उसे यह बात बताई गई, जिसके बाद वह कुछ नीचे आ गया। किसी तरह पुलिस और दमकल कर्मियों ने उसे समझा बुझाकर शाम साढ़े चार बजे क्रेन से नीचे उतारा।

परिवार के लोगों पर लगाया हक नहीं देने का आरोप

- नवी शेर से बातचीत में पता चला कि वह दो तीन माह से बहन के घर तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रह रहा है। उसके चार बच्चे और पत्नी हैं। शुक्रवार सुबह वह घर से साइकिल रिपेयरिंग के काम से निकला था।

- पुलिस का कहना है कि इस युवक ने शराब तो नहीं पी रखी थी, लेकिन वह थोड़ा सा दिमागी रूप से परेशान था। इसकी वजह काम नहीं चल पाना हाे सकती है।

- टावर पर चढ़ने के बाद वह न्याय दिलाने की बात कर रहा था। उसका कहना है कि परिवार के लोग उसका हक नहीं दे रहे, जिस कारण वह बेहद परेशान है।

X
man who was climbing 100 feet high
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..