Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Man Who Was Climbing 100 Feet High

100 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा ये शख्स, बार बार दे रहा था कूदने की धमकी

बाराखंभा रोड इलाके में शुक्रवार को दिल्ली फायर सर्विस मुख्यालय के परिसर में लगे टावर पर एक युवक चढ़ गया।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 10, 2018, 03:31 AM IST

100 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा ये शख्स, बार बार दे रहा था कूदने की धमकी

नई दिल्ली.बाराखंभा रोड इलाके में शुक्रवार को दिल्ली फायर सर्विस मुख्यालय के परिसर में लगे टावर पर एक युवक चढ़ गया। पता चलते ही पुलिस, एम्बुलेंस, फायरकर्मी, राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया। वह बार-बार नीचे कूदने की धमकी देकर डराता रहा। आसपास ऑफिस होने की वजह से लोग उसे देखने के लिए मौके पर जुटे रहे। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद उसे समझा बुझाकर क्रेन से नीचे उतार गया। पुलिस का कहना है कि युवक कुछ घरेलू वजह से परेशान था, जिस कारण उसने यह कदम उठाया।


- पुलिस के अनुसार युवक की पहचान नवी शेर (40) के तौर पर हुई है। वह मूलरूप से यूपी का रहने वाला है। शुक्रवार को वह दमकल विभाग परिसर में एक टावर पर दोपहर करीब साढ़े बारह बजे चढ़ गया।

- युवक टावर पर लगभग सौ फीट ऊंचाई पर चढ़ गया। पुलिस और दमकल विभाग को यह पता चलते ही उसे उतारने का प्रयास शुरु किया गया। उससे बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन आवाज नीचे तक नहीं आ रही थी।

- लाउड स्पीकर की मदद से उसे यह बात बताई गई, जिसके बाद वह कुछ नीचे आ गया। किसी तरह पुलिस और दमकल कर्मियों ने उसे समझा बुझाकर शाम साढ़े चार बजे क्रेन से नीचे उतारा।

परिवार के लोगों पर लगाया हक नहीं देने का आरोप

- नवी शेर से बातचीत में पता चला कि वह दो तीन माह से बहन के घर तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रह रहा है। उसके चार बच्चे और पत्नी हैं। शुक्रवार सुबह वह घर से साइकिल रिपेयरिंग के काम से निकला था।

- पुलिस का कहना है कि इस युवक ने शराब तो नहीं पी रखी थी, लेकिन वह थोड़ा सा दिमागी रूप से परेशान था। इसकी वजह काम नहीं चल पाना हाे सकती है।

- टावर पर चढ़ने के बाद वह न्याय दिलाने की बात कर रहा था। उसका कहना है कि परिवार के लोग उसका हक नहीं दे रहे, जिस कारण वह बेहद परेशान है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 100 fit oonche taavr par chढ़aa ye shakhs, baar baar de raha thaa kudne ki dhmki
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×