दिल्ली न्यूज़

--Advertisement--

मार्च में लगातार बढ़ेगी गर्मी, 35 डिग्री तक पहुंचेगा पारा

गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा 32.2 दर्ज हुआ

Danik Bhaskar

Mar 09, 2018, 04:12 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली में अप्रैल महीने के शुरुआती दिनों में सुबह और दोपहर के वक्त अच्छी बारिश होने के संकेत मौसम वैज्ञानिकों ने दिए हैं। बीते दो सालों की तुलना में इस साल अप्रैल के शुरुआती दिनों में ही सुबह और दोपहर के वक्त अच्छी बारिश की संभावना है।


वहीं मार्च महीने में आने वाले दिनों में लगातार गर्मी महसूस होगी। इसका मुख्य कारण है कि दिल्ली की ओर मौसम का कोई मजबूत सिस्टम बनना होगा। जिससे मौसम में कोई बदलाव नहीं आएगा और गर्मी लगातार बढ़ेगी। आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।


लोकल सिस्टम बनेगा, जिससे होगी बारिश
स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने बताया कि दिल्ली में लगातार गर्मी बढ़ने के बाद मौसम का एक लोकल सिस्टम विकसित होगा। इससे अप्रैल में बारिश की उम्मीद है। मार्च में बारिश के हालात नहीं हैं। साथ ही दिल्ली में कोई लोकल सिस्टम भी नहीं बनेगा। इनसे गर्मी बढ़ रही है।

गर्म हवा चलेगी
दिल्ली में इस हफ्ते सामान्य मौसम रहने के आसार हैं। हवा सामान्य रफ्तार से चल सकती है। लेकिन गर्म हवा के चलने से दोपहर के वक्त गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम है। गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा के साथ 32.2 डिग्री और न्यूनतम पारा सामान्य से एक डिग्री कम 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Click to listen..