--Advertisement--

कैबिनेट से इस्तीफे के बाद TDP सांसद बोले- शादी की खुशी होती है, तलाक की नहीं

टीडीपी के 2 मंत्रियों का इस्तीफा, पर एनडीए में बनी रहेगी; मोदी और नायडू के बीच बातचीत के बाद भी नहीं रुका बिखराव

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 03:41 AM IST
टीडीपी के 2 मंत्रियों का इस्तीफा, पर एनडीए में बनी रहेगी। - फाइल टीडीपी के 2 मंत्रियों का इस्तीफा, पर एनडीए में बनी रहेगी। - फाइल

नई दिल्ली/हैदराबाद. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर तेलुगु देशम पार्टी के दो केंद्रीय मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी ने गुरुवार को एनडीए सरकार से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने से पहले विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री चौधरी ने कहा कि शादी होती है, तो सभी खुश होते हैं, तलाक होने पर नहीं। यह अच्छा कदम नहीं है, लेकिन हालात ऐसे बन गए हैं कि वे और उनके साथी नागरिक विमानन मंत्री राजू इस्तीफा दे रहे हैं।

- इसके लिए भाजपा को ही जिम्मेदार ठहराते हुए चौधरी ने कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष ने कहा है कि हम एनडीए में बने रहेंगे।

- बता दें कि इन दोनों को मिलाकर लोकसभा में टीडीपी के 16 सांसद हैं। इससे पहले संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से फोन पर बात की।

विशेष राज्य का दर्जा न मिलने से बढ़ी तल्खी

- आंध्र प्रदेश की सत्ता पर काबिज टीडीपी लंबे समय से विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज की मांग कर रही थी। चालू बजट सत्र में पिछले चार दिन से टीडीपी सांसद दोनों सदनों में अपनी मांग को लेकर भारी हंगामा कर रहे हैं। टीडीपी की केंद्र से बुधवार को तनातनी उस समय और बढ़ गई थी, जब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने साफ कह दिया कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता।

आंध्र में भाजपा के दो मंत्रियों ने पहले दिया इस्तीफा
- आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की सरकार में भाजपा के कोटे से शामिल रहे दो मंत्रियों ने गुरुवार को दोपहर में ही इस्तीफा दे दिया था।

- स्वास्थ्य मंत्री कामिनेनी श्रीनिवास और धर्मस्व मंत्री पी. मणिक्याला राव ने सीएम से मुलाकात कर इस्तीफा सौंपा।

- श्रीनिवास ने अपने पत्र में कहा कि राज्य की मौजूदा परिस्थितियां अफसोसजनक हैं। वे इस्तीफे पर विधानसभा में बात करेंगे। इसके साथ ही आंध्र और तेलंगाना प्रदेश के भाजपा नेताओं ने चंद्रबाबू नायडू को मौकापरस्त नेता बताया है।

विशेष राज्य के दर्जे पर वाईएसआर कांग्रेस और अन्य पार्टियां दुष्प्रचार करके नायडू पर दबाव बना रही हैं। नायडू के इस फैसले के पीछे यह एक बड़ी वजह है।

- अनंत कुमार, भाजपा

मोदी और नायडू के बीच बातचीत के बाद भी नहीं रुका बिखराव। - फाइल मोदी और नायडू के बीच बातचीत के बाद भी नहीं रुका बिखराव। - फाइल
X
टीडीपी के 2 मंत्रियों का इस्तीफा, पर एनडीए में बनी रहेगी। - फाइलटीडीपी के 2 मंत्रियों का इस्तीफा, पर एनडीए में बनी रहेगी। - फाइल
मोदी और नायडू के बीच बातचीत के बाद भी नहीं रुका बिखराव। - फाइलमोदी और नायडू के बीच बातचीत के बाद भी नहीं रुका बिखराव। - फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..