Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Fire And Doors Locked In The Bus

चलती बस में लगी आग और दरवाजे हुए लॉक, कांच तोड़कर लोगों को निकाला बाहर

आग बस के अगले गेट की तरफ ही भड़की थी और पिछला गेट लॉक हो गया था।

bhaskar news | Last Modified - Nov 30, 2017, 05:13 AM IST

चलती बस में लगी आग और दरवाजे हुए लॉक, कांच तोड़कर लोगों को निकाला बाहर

नई दिल्ली.पुल प्रहलादपुर इलाके में शादी समारोह से लौट रही बस में अचानक आग लग गई। हादसे का अहसास होते ही चालक और हेल्पर तो फौरन नीचे कूद गए, लेकिन बच्चे, महिला, पुरुष और बुजुर्ग सहित 45 लोग बस में ही फंसे रहे गए। आग बस के अगले गेट की तरफ ही भड़की थी और पिछला गेट लॉक हो गया था। बस में धुआं भर गया था। ऐसे में मौके पर मौजूद लोगों ने बस के सभी कांच तोड़कर लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान बुजुर्ग महिलाओं समेत कुछ लोगों को चोट भी आई। आग पूरी तरह भड़कने से पहले ही सभी को बाहर निकाल लिया गया।

40 मिनट में पहुंची दमकल

दमकल विभाग को हादसे की खबर 1 बजकर 35 मिनट पर मिली। घटना के चालीस मिनट बाद दमकल कर्मी दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। हालांकि, तब तक बस में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाला जा चुका था। कुछ देर की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में लापरवाही से हुई दुर्घटना की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अभी जांच चल रही है।

बस में अधिकतर महिलाएं और बच्चे थे

एम ब्लॉक सौरभ विहार, जैतपुर में रहने वाले चौथमल जांगिड़ की बेटी की मंगलवार को शादी थी। शादी में शामिल होकर सभी निजी बस से देर रात लौट रहे थे। फरीदाबाद की ओर से आ रही यह बस जब एमसीडी टोल पर रुकी। तभी बस में चिंगारी उठी। इसके बाद बोनट से धुआं उठने लगा। ड्राइवर और हेल्पर अनहोनी का अंदेशा देख बाहर कूद गए। बस में आग देख महिलाएं और बच्चे चीखने लगे। लोगों ने बाहर से बस के दोनों तरफ कुछ खिड़कियों के ईंट से शीशे तोड़ दिए। कुछ लोग खिड़की से बाहर निकाले जाने के दौरान बुरी तरह फंस भी गए थे। जिस वजह से उन्हें भी मामूली रुप से चोटें आई। बस में तकरीबन तीस महिलाएं, दस बच्चे और पांच छह पुरुष शामिल थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chlti bs mein lagi aag aur drvaaje hue lok, kanch toड़kar logon ko nikalaa baahar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×