विज्ञापन

‘आप’ के स्थापना दिवस पर आज खुलकर बोलेंगे विश्वास, कभी 2 मिनिट मिला था टाइम

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 06:14 AM IST

अपराह्न 3 बजे कुमार विश्वास कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। आप की स्थापना 26 नवंबर 2012 को हुई थी।

Foundation Day Aam Aadmi Party
  • comment

नई दिल्ली. "आप' की राष्ट्रीय काउंसिल की बैठक में कुमार विश्वास को 2 मिनट ही बोलने का मौका मिला था। लेकिन 26 नवंबर को रामलीला मैदान में होने वाले "आप' के स्थापना दिवस पर वे खुलकर बात कह सकेंगे। अपराह्न 3 बजे कुमार विश्वास कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। "आम' की स्थापना 26 नवंबर 2012 को हुई थी। पार्टी के नेता इसे क्रांति के 5 साल पूरे बताते हुए रामलीला मैदान में भव्य तरीके से मनाने जा रहे हैं। इसमें सीएम केजरीवाल, गोपाल राय, मनीष सिसोदिया सहित वरिष्ठ नेताओं के अलावा देश के 22 राज्यों के कार्यकर्ता शामिल होंगे।


अफवाहों को विराम देते हुए पार्टी के नाराज नेता कुमार विश्वास को भी मंच से अपनी बात कहने का मौका दिया जाएगा। चूंकि पिछले 7 माह से पार्टी की पीएसी की बैठक नहीं हुई और 2 नवंबर को उत्तरी दिल्ली के अलीपुर में आयोजित राष्ट्रीय काउंसिल की बैठक में कुमार विश्वास को बोलने का मौका नहीं दिया गया, उन्हें केवल राजस्थान का प्रभारी होने की वजह से 2 मिनट दिए गए, काउंसिल के सदस्यों के ऐतराज जताने पर कुमार विश्वास को बोलने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने बोलने से मना कर दिया। संभावना है कि कुमार विश्वास रविवार को खुलकर अपनी बात रखेंगे।

विधायक पंकज को नहीं मिला न्योता
आप के विधायक पंकज पुष्कर पिछले कुछ महीनों के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के करीब आए हैं। पंकज पुष्कर दीपावली पर मुख्यमंत्री के घर भी गए थे। बावजूद इसके पंकज पुष्कर रविवार को रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। पंकज का कहना है कि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला है।

यूपी-गुजरात-एमपी से कम कार्यकर्ता
पार्टी मुख्यालय से देश के 22 राज्यों के प्रभारियों और जिला प्रभारियों को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। मगर यूपी, गुजरात और मध्य प्रदेश के नेता व कार्यकर्ता बहुत कम संख्या में आएंगे। चूंकि यूपी व गुजरात में चुनाव चल रहा है और मध्य प्रदेश में चुनाव की तैयारी हो रही है।

मेरे दिल को सुनिए : विश्वास

- रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी के वालंटियर्स को संबोधित करूंगा। सच्चाई, क्रांति और राजनैतिक परिस्थितियों के बारे में मेरे दिल को सुनिए।

- उम्मीद है विवादित बयान नहीं देंगे

"आप' की महिला कार्यकर्ता कोमल ने ट्वीट किया ‘आज का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। आशा है कि कोई भी व्यक्ति इस मौके पर विवादित बयान देकर ठेस नहीं पहुंचाएगा। यह एक ऐसा दिन है, जब हम “आप’ को एक आइडिया के तौर पर मनाएंगे। किसी विशेष के लिए नहीं है।’
सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे रीट्वीट किया है।

X
Foundation Day Aam Aadmi Party
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें