Hindi News »Union Territory News »Delhi News »News» SBI Chairman Rajneesh Kumar Interview

एसबीआई चेयरमैन बोले- 30 दिन में लोन न मिले, तो मुझे ई-मेल करें

​राजीव कुमार | Last Modified - Nov 26, 2017, 06:12 AM IST

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई छोटे कारोबारियों (एसएमई) को 30 दिनों के भीतर लोन देगा।
एसबीआई चेयरमैन बोले- 30 दिन में लोन न मिले, तो मुझे ई-मेल करें

नई दिल्ली.देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई छोटे कारोबारियों (एसएमई) को 30 दिनों के भीतर लोन देगा। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है कि 30 दिनों के भीतर कर्ज नहीं मिलने पर उद्यमी/कारोबारी ब्रांच मैनेजर या सीधे उन्हें भी chairman@sbi.co.in पर ईमेल कर सकते हैं। उनका मानना है कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अगर बैंक ग्राहक की बात नहीं सुनता है तो उसका बाजार में टिके रहना मुश्किल है।‘दैनिक भास्कर’ से की खास बातचीत...

‘दैनिक भास्कर’ से खास बातचीत में कुमार ने बताया कि एसएमई कैटेगिरी के कारोबारियों को और ज्यादा लोन देने के लिए एसबीआई 350 लोगों को नियुक्त कर रहा है। पहले ऐसे कारोबारियों को कर्ज देने के लिए 64 दिनों की समय-सीमा थी। इसे घटाकर 30 दिन किया गया है।

अब छोटे और मध्यम कारोबारियों को लोन देना हो गया है आसान
नोटबंदी और जीएसटी लागू होने जैसे कदमों से कारोबारी से जुड़े उत्पादन, खरीद और बिक्री के आंकड़े पहले से ज्यादा प्रामाणिक और भरोसेमंद हो गए हैं। इनके आधार पर छोटे और मध्यम कारोबारियों को लोन देना आसान होगा।


उन्होंने बताया कि जीएसटी के दौरान इनपुट क्रेडिट के नाम पर अटकने वाली रकम के बदले भी एसबीआई छोटे उद्यमियों को लोन दे रहा है। इस लोन पर 9.5 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। एसबीआई छोटे उद्यमियों की मदद के लिए एसबीआई ‘एसबीआई असिस्ट’ भी चला रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: esabiaaee cheyrmain bole- 30 din mein loan n mile, to mujhe ee-mel karen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×