Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Poster Making Competition 23 In Chandigarh Jat Bhawan

चंडीगढ़ जाट भवन में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता 23 को

चंडीगढ़ जाट भवन में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता 23 को

vikas sharma | Last Modified - Nov 17, 2017, 04:01 PM IST

चंडीगढ़. राजधानी चंडीगढ़ के मध्य मार्ग स्थित जाट भवन में 23 नवंबर को स्कूली बच्चों के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के बच्चे शामिल हो सकेंगे। पोस्टर का विषय बेसहारा किसान रहेगा।


जाट सभा चंडीगढ़ के प्रधान डॉ. महेंद्र सिंह मलिक ने बताया कि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में रचनात्मक भावना का विकास करना और उनकी प्रतिभा को तराशना है।

इसमें सभी जातियों एवं वर्गों के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं। यह प्रतियोगिता तीन श्रेणियों में होगी। श्रेणी ए में कक्षा तीसरी से पांचवीं, श्रेणी बी में कक्षा छह से आठवीं और श्रेणी सी के अंतर्गत कक्षा नौंवी से लेकर 12 वीं तक के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि विजेता प्रतिभागियों का निर्णय करने के लिए निर्णायक समिति बनाई गई है। इसमें अधिवक्ता आर.के मलिक, सीनियर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अधिकारी दिलबाग सिंह सिहाग, इंजीनियर आर.आर श्योराण, उपनिदेशक डॉ. राजवंती मान और शहर के दो प्रतिष्ठित स्कूलों के कला अध्यापक शामिल होंगे।

सर छोटूराम की जयंती के अवसर पर आयोजित इस प्रतियोगिता का समय 23 नवंबर को सुबह 10 से 11 बजे तक एक घंटे का होगा और प्रतियोगिता के विजेताओं के परिणाम उसी दिन घोषित कर दिए जाएंगे। उनको 22 जनवरी 2018 को बसंत पंचमी के अवसर पर आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

प्रत्येक श्रेणी में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को 2100,1500 और 1100 रुपए की नकद राशि के अलावा मैरिट प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। इनके अलावा सभी श्रेणियों में दो-दो सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे जिसमें 500-500 रुपए की नकद राशि दी जाएगी।

मलिक ने बताया कि 23 नवंबर को सुबह 10 से 11 बजे तक होने वाली इस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां 20 नवंबर तक जाट भवन, 2-बी, सेक्टर 27 ए, मध्य मार्ग, चंडीगढ़ में जमा कर सकते हैं।

प्रतिभागी बच्चों को अपना पहचान-पत्र, पोस्टर मेकिंग में प्रयुक्त सामग्री साथ लानी होगी, जबकि ड्राइंग सीट वहीं उपलब्ध करवाई जाएगी। बच्चों को जाट सभा चंडीगढ़ द्वारा आने-जाने का किराया भी दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×