पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Up panchayat election 2021
  • After The Results, There Were Reports Of Violence In Several Districts; Deadly Attack On Former State President Of Congress In Rampur, Candidate In Aligarh Threatens Suicide

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद हिंसा:रामपुर में प्रत्याशी ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाकर कपड़े फाड़े, अलीगढ़ में समर्थकों ने विजय जुलूस निकालकर की फायरिंग

रामपुर/ अलीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के रामपुर में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मुतिउर रहमान खान पर जानलेवा हमला किया गया। - Dainik Bhaskar
यूपी के रामपुर में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मुतिउर रहमान खान पर जानलेवा हमला किया गया।

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। इस बीच पंचायत चुनाव के बाद कई जिलों में हिंसा की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। सूबे के रामपुर में जहां एक प्रत्याशी ने जिला पंचायत भवन में अपने कपड़े फाड़ते हुए आत्महत्या की धमकी दी वहीं अलीगढ़ में प्रधान के चुनाव में जीत के बाद विजय जुलूस निकालने के दौरान जमकर फायरिंग हुई।

बताया जा रहा है कि रामपुर में जिला पंचायत के वार्ड 31 से निर्दलीय प्रत्याशी के पिता ने जिला पंचायत भवन में हंगामा कर दिया। उसने अधिकारियों पर बेईमानी कराने का आरोप लगाया। जिला पंचायत के वार्ड 31 से टेकचंद और रवि लोधी में जबरदस्त टक्कर हुई थी, जिसमें रवि लोधी को 8 वोट से जीता बताकर आरओ के पास भेज दिया गया।

जब लोधी सर्टिफिकेट लेने गए तो उन्हें 300 वोटों से हारा हुआ बता दिया गया। जिस पर रवि लोधी के पिता ने कपड़े फाड़ते हुए आत्महत्या की धमकी दी। परिसर में ही हंगामा काटते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि दूसरे प्रत्याशी को बेईमानी से जिताया गया है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पर जानलेवा हमला

वहीं दूसरी ओर रामपुर में कांग्रेस के नेता मुतीउर रहमान बबलू पर चुनावी रंजिश को लेकर जानलेवा हमला हुआ है। रामपुर में कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मुतिउर रहमान खान बबलू पर जानलेवा हमला, लहूलुहान, हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। यह घटना टांडा थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर में सामने आई।

प्रधानी के विजयी जुलूस में फायरिंग का वीडियो वायरल, मामला दर्ज

अलीगढ़ के इगलास थाना क्षेत्र के गांव सुभाष मई में प्रधान की जीत पर विजय जुलूस निकाला था। विजय जुलूस निकालने के दौरान समर्थकों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने प्रधान द्वारा विजय जुलूस निकाले जाने के मामले में और फायरिंग के मामले में तत्काल संज्ञान लिया और मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल इगलास के गांव सुभाष मई में प्रत्याशी राम किशन ने प्रधानी का चुनाव जीता है। चुनाव जीतने के बाद प्रधान रामकिशन ने गांव में अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकाला। विजय जुलूस के दौरान कुछ लोग हाथों में हथियार लेकर दिखाई दे रहे हैं। जिनमें से एक व्यक्ति लगातार फायरिंग भी कर रहा है।

प्रधान के विजय जुलूस का और फायरिंग का यह वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अलीगढ़ के एसएसपी ने मामले में संज्ञान लिया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने वीडियो के आधार पर थाना इगलास में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए।

सीओ इगलास मोहसिन खान ने बताया कि उक्त वायरल वीडियो के संबंध में थाना इगलास में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है और आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। यह थाना इगलास के गांव बहादुरपुर चौकी के गांव मई का है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें