• Hindi News
  • Utility
  • banking ; icici bank will charge 100 to 125 rs for withdrawal and deposit of cash

बैंकिंग / ICICI बैंक से पैसा निकालने और जमा करने पर देना होगा 100 से 125 रुपए का चार्ज

banking ; icici bank will charge 100 to 125 rs for withdrawal and deposit of cash
X
banking ; icici bank will charge 100 to 125 rs for withdrawal and deposit of cash

  • बैंक की शाखा में मशीन के जरिए पैसे जमा करने पर भी लगेगा शुल्क
  • मोबाइल या इंटरनेट बैंकिंग के जरिए होने वाले एनईएफटी, आरटीजीएस तथा यूपीआई ट्रांजैक्शंस रहेगा फ्री

दैनिक भास्कर

Sep 15, 2019, 01:24 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई ने जमा और निकासी पर चार्ज वसूलने का फैसला किया है। अब से बैंक के सभी ग्राहकों को बैंक में पैसे जमा करने या निकालने पर 100 से 125 रुपए तक का शुल्क देना होगा। 16 अक्टूबर से लागू होने वाले इस नियम के तहत मशीन के जरिए बैंक में पैसा जमा करने पर भी शुल्क लगेगा। इसके साथ ही बैंक ने अपने 'जीरो बैलेंस' अकाउंट होल्डर्स को खाते को किसी अन्य बेसिक सेविंग्स खाते में बदलने या खाता बंद करने की सलाह भी दी है।

मोबाइल बैंकिंग व इंटरनेट बैंकिंग के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क

आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार रात को एक नोटिस जारी किया था। नोटिस में लिखा था कि, 'हम अपने ग्राहकों को बैंकिंग लेन-देन डिजिटल मोड में करने के लिए उत्साहित करते हैं, जिससे डिजिटल इंडिया इनिशिएटिव को बढ़ावा मिल सके।

  • इसके अतिरिक्त बैंक ने मोबाइल बैंकिंग व इंटरनेट बैंकिंग के जरिए होने वाले नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर ( NEFT ), रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट ( RTGS ) और यूपीआई लेन-देन पर लगने वाले तमाम तरह के शुल्क को खत्म कर दिया है।

मौजूदा समय में 10,000 रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक के एनईएफटी लेन-देन पर 2.25 रुपए से लेकर 24.75 रुपए (जीएसटी अतिरिक्त) का चार्ज देना पड़ता है। वहीं, शाखाओं से दो लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक किए जाने वाले आरटीजीएस लेन-देन के लिए 20 रुपए से लेकर 45 रुपए (जीएसटी अतिरिक्त) का चार्ज देना पड़ता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना