पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • 28 Percent Return I N This Stock Alembic Pharma, Sobha Limited And HCL Tech

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हफ्ते का स्टॉक:इन शेयरों में मिलेगा 28 प्रतिशत तक का रिटर्न, अलेंबिक फार्मा, शोभा लिमिटेड और एचसीएल टेक में लगा सकते हैं दांव

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में कई सारे शेयरों ने अच्छा मुनाफा पिछले हफ्ते दिया। खासकर आईटी और फार्मा की धमाल रही है
  • हैप्पिएस्ट माइंड ने पिछले हफ्ते लिस्टिंग पर निवेशकों को मालामाल कर दिया
  • आईटी और फार्मा सेक्टर के शेयरों ने बाजार में अच्छी खासी तेजी दिखाई है

पिछले हफ्ते बाजार में ढेर सारी गतिविधियां रही हैं। कुछ आईपीओ लिस्टिंग के समय अच्छा मुनाफा निवेशकों को दिए तो कुछ शेयरों ने इसी दौरान एक साल के उच्च स्तर को भी पार किया। बाजार में कई सारे शेयरों ने अच्छा मुनाफा पिछले हफ्ते दिया। खासकर आईटी और फार्मा की धमाल रही है। इस हफ्ते हम बता रहे हैं कि किन शेयरों में आपको 28 प्रतिशत तक का लाभ मिल सकता है।

शोभा लिमिटेड का 329 रुपए का लक्ष्य

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि शोभा लिमिटेड एक ऐसा शेयर है जो 28 प्रतिशत का रिटर्न दे सकता है। फिलहाल यह 256 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इसका लक्ष्य 329 रुपए है। यानी यहां से यह करीबन 73 रुपए प्रति शेयर का लाभ दे सकता है। यह रियल इस्टेट की कंपनी है। रेसिडेंशियल और कांट्रैक्चुअल प्रोजेक्ट पर फोकस करती है। वर्तमान में इसके पास 38 मिलियन वर्ग फीट से ज्यादा के प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इसका एक साल का उच्च स्तर 544 रुपए का रहा है। नीचे में यह 117 रुपए तक गया है।

अलेंबिक फार्मा को 1,127 रुपए के लक्ष्य पर खरीदिए

इसी तरह अलेंबिक फार्मा को एसएमसी ग्लोबल ने 1,127 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इस समय 961 रुपए पर कारोबार कर रहा है। यह फार्मा सेक्टर की कंपनी है। इसके पास 5,000 से ज्यादा मार्केटिंग टीम है। कंपनी ने जून तिमाही में आरएंडडी पर 141 करोड़ रुपए खर्च किया है। इसे 6 एएनडीए के लिए पहली तिमाही में मंजूरी मिली है। हाल में इसने क्यूआईपी से 750 करोड़ रुपए जुटाया है।

एचसीएल टेक को 931 का लक्ष्य दिया गया है

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस ने आईटी कंपनी एचसीएल के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। इसका लक्ष्य 931 रुपए है। आनेवाले समय में कंपनी की नई सेवाओं की रणनीति, नए उत्पादों की बिल्डिंग से इसकी ग्रोथ बढ़ेगी। हाल के समय में इस शेयर में अच्छी तेजी देखी गई है। सीडीएसएल के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 563 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। पिछले तीन चार सालों से फिजिकल असेट्स की बचत फाइनेंशियल असेट्स की ओर शिफ्ट हुई है।

ऐसी उम्मीद है कि लोग शेयर बाजारों में निवेश कर सकते हैं। सीडीएसएल डिपॉजिटरी सेवा देने वाली कंपनी है।

धानुका एग्रीटेक में बायबैक का मिलेगा लाभ

आनंद राठी ने इसी के साथ सिक्वेंट साइंटिफिक को 193 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फर्म है। कार्लाइल ग्रुप इसमें एग्रीमेंट किया है। इसके तहत वह कंपनी में 74 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा। धानुका एग्रीटेक के शेयर को 1,030 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। कंपनी सभी सेगमेंट में अगले दो सालों में 10 नए प्रोडक्ट लांच करने की योजना बना रही है। हाल में इसने 10 लाख इक्विटी शेयरों को बायबैक करने की घोषणा की है।

यह बायबैक एक हजार रुपए प्रति शेयर पर होगा। इस पर 100 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसमें 25 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न मिल सकता है। यह शेयर मार्च में 261 रुपए पर था और अब 824 रुपए पर है। तीन गुना से ज्यादा बढ़त 6 महीने में देखी गई है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की सलाह

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने ब्रिगेड इंटरप्राइजेज के शेयर को 272 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह शेयर इस समय 174 रुपए पर है। पहले इसका लक्ष्य 220 रुपए रखा गया था। पर अब इसे बढ़ा दिया गया है। ब्रिगेड इंटरप्राइजेज का रेसिडेंशियल, लीजिंग और हॉस्पिटालिटी सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन है। कंपनी का फोकस अब दक्षिण भारत में सस्ते और मध्यम आय वाले प्रोजेक्ट पर है।

वाटेक बैग को होल्ड करने की सलाह

वाटेक बैग के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने रिड्यूस की सलाह दी है। इसे डाउनग्रेड कर होल्ड कर दिया गया है। इसका लक्ष्य 185 रुपए रखा गया है। यह 216 रुपए पर कारोबार कर रहा है। कंपनी ने 13.7 प्रतिशत हिस्सेदारी डाइल्यूट करने की योजना बनाई है। इसकी बैलेंसशीट में तनाव है और आगे भी इसे लिक्विडिटी की दिक्कत हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें