पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • At The Great Indian Festival, Customers Will Get More Than 1100 New Products From Top Brands Amazon

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फीचर आर्टिकल:ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में ग्राहकों को टॉप ब्रांड्स के 1100 से ज्यादा नए प्रोडक्ट्स मिलेंगे- अमेज़न

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आपके फेस्टिव सीजन को शानदार और यादगार बनाने के लिए अमेज़न बेहद शानदार ऑफर्स लेकर आया हैं. ये ऑफर्स लैपटॉप, टीवी, स्मार्टफोन के साथ साथ अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर भी मौजूद हैं. इसके साथ ही अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020 में ग्राहकों को विभिन्न श्रेणियों में कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं, इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए पढें अमेज़न टीम का इंटरव्यू-

1. इस बार ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020 कैसे अलग है?

अमेज़ॅन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 17 अक्टूबर, 2020 से शुरू हो चुका है।अमेज़न प्राइम मेम्बर्स के लिए ये 16 अक्टूबर से ही शुरू हो गयी थी। इस साल अमेज़न सेल के माध्यम से , लाखों लघु और मध्यम व्यवसाय (एसएमबी) के पुन: निर्माण और कठिन समय में उनके व्यवसाय में तेजी लाने में मदद करने के लिए ग्राहकों को अनोखे सेक्शन के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। लघु और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) के 4 करोड़ से अधिक उत्पाद; ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान 100 शहरों में 20,000 से अधिक स्थानीय दुकानों के उत्पाद उपलब्ध होंगे। देश भर के ग्राहकों के पास स्थानीय दुकानों, अमेज़ॅन लॉन्चपैड, अमेज़न सहेली, और अमेज़न करीगर जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के तहत हजारों अमेज़ॅन विक्रेताओं के अनूठे उत्पादों की खरीदारी करने और लाखों छोटे व्यवसायों द्वारा विस्तारित डील्स / ऑफ़र का आनंद लेने का अवसर होगा।

2. कृपया ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान नए लॉन्च के बारे में बताएं?

इस बार ग्राहकों को टॉप ब्रांड्स के 1100 से ज्यादा नए प्रोडक्ट्स मिलेंगे। जिसमें शामिल हैं; स्मार्टफोन, लार्ज एप्लायंसेज, टीवी, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, घर और रसोई के प्रोडक्ट्स, फैशन और ब्यूटी, किराने के सामान जैसी कई श्रेणियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रोडक्ट्स शामिल हैं जिसे कस्टमर्स हर दिन की डील्स में खरीद सकते हैं। वहीँ ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए अमेज़न ने छह विभिन्न भाषाओं को शामिल किया है जिसमें ग्राहक अपनी पसंद की भाषा को चुन कर खरीदारी कर सकते हैं - अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़।

3. अमेजन इस बार ग्राहकों के लिए खरीदारी को कैसे सस्ता बनाने की योजना बना रहा है?

ग्राहक एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड और ईएमआई ट्रांजेक्शन, डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर नो-कॉस्ट EMI और बजाज फिनसर्व, एक्सचेंज ऑफर, रोमांचक ऑफ़र पर 10% इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट से लेकर किफायती फाइनेंस विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला का लाभ लीडिंग क्रेडिट / डेबिट कार्ड उठा सकते हैं। अमेज़न पे यूपीआई का उपयोग करके ग्राहक INR 500 का दैनिक खरीदारी पुरस्कार जीत सकते हैं। अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान अमेज़न पे लेटर और अमेज़न पे ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ अपने बजट को बढ़ा कर किसी को गिफ्ट भी भेज सकते हैं।

4. वर्तमान महामारी की स्थिति के बीच सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में अपने कौन से कदम उठाये हैं?

दुनिया भर में आजकल सभी लोग COVID-19 से जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं ऐसे में हम अपने कर्मचारियों और पार्टनर्स की सुरक्षा पर ध्यान में रखते हुए काम कर रहे हैं।

सुरक्षित और विश्वसनीय डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए, और ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए, अमेज़ॅन ने अपने डिलीवरी इन्फ्रास्ट्रक्चर को 200 डिलीवरी स्टेशनों के करीब जोड़ दिया है और अपने नेटवर्क में दस हजार डिलीवरी पार्टनर्स जोड़े हैं। Amazon.in ने 15 राज्यों में 60 से फुलफिल्मेंट सेंटर्स के साथ स्टोरेज कैपेसिटी का विस्तार किया, जो देश के सबसे दूर के हिस्सों में ग्राहकों की सेवा के लिए 32 मिलियन क्यूबिक फीट से अधिक की भंडारण क्षमता प्रदान करता है। इसके अलावा, अमेज़न इंडिया ने फुलफिल्मेंट सेंटर को मजबूत करने के लिए देश भर में 5 नए सॉर्ट सेंटर और 8 मौजूदा सॉर्ट सेंटरों के विस्तार की घोषणा की।

5. ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान SMBs का समर्थन करने के लिए अमेज़न क्या कर रहा है?

हम विक्रेताओं और सेंटर के साथ पूरी म्हणत से लगे हुए हैं जो उन्हें Amazon.in पर सफल होने में मदद कर रहे हैं। इस फेस्टिव सीजन के दौरान, हम अपने विक्रेताओं और पार्टनर्स को देश भर में लाखों ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करना चाहते हैं।

यह ग्रेट इंडियन फेस्टिवल, लघु और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) से 4 करोड़ से अधिक उत्पाद जोड़ेगा इसमें 100 शहरों के 20,000 से अधिक स्थानीय दुकानों के उत्पाद शामिल हैं। ग्राहक स्थानीय दुकानों, अमेज़ॅन लॉन्चपैड, अमेज़न सहेली, और अमेज़न करीगर जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के तहत हजारों अमेज़ॅन डील्स / ऑफ़र का लाभ उठा सकते हैं। हाल ही में अमेज़ॅन द्वारा ‘ लोकल शॉप ओं अमेज़न/ प्रोग्राम को लोंच किया गया है। यह प्रोग्राम भारत भर से स्थानीय खुदरा विक्रेताओं ऑनलाइन एक ही प्लेटफार्म पर लाता है और स्थानीय रूप से अपने शहर और देश भर में ग्राहकों की सेवा करने में मदद करता है। यह कार्यक्रम ग्राहकों के साथ-साथ दुकानदारों को काफी हद तक फायदा पहुंचता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें