पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फीचर आर्टिकल:DealShare पर मेड इन इंडिया उत्पादों के साथ पाएं ज्यादा बचत

7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल के लिए आह्वान के बाद आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाने और मेड इन इंडिया उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में ई-कॉमर्स स्टार्टअप DealShare द्वारा एक प्लेटफ़ॉर्म के रूप में देश के स्थानीय और क्षेत्रीय उत्पादों को बढ़ावा देने का कार्य किया गया है। जिसके माध्यम से कई उपभोक्ताओं को ज़्यादा से ज़्यादा बचत दिलाई जा रही है। यही नहीं बेरोज़गारी के इस दौर में DealShare द्वारा हजारों नए रोजगारों का सृजन भी किया जा रहा है।

DealShare दूसरी ऑनलाइन शॉपिंग और ई-कॉमर्स कंपनियों से कितना अलग है ?

DealShare एक अनूठा स्टार्टअप है जहाँ 13 लाख ऑर्डरिंग यानी एक्टिव कस्टमर्स हैं। DealShare पर रोज़ाना लगभग 25 हज़ार आर्डर किये जाते हैं। जो मार्केट में डिमांड और सप्लाई के बीच की कड़ी का काम करते हुए आपको सबसे बेस्ट डील की पेशकश करता है। DealShare अब तक 4 राज्यों और 25 शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है और अगले 3 महीनों में ये 25 प्रतिशत की ग्रोथ करते हुए ये और 25 शहरों और 2 राज्यों में अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। यह सोशल ई-कॉमर्स मॉडल है जो मुख्य रूप से गैर मेट्रो शहरों और मिडिल और लोवर इन्कम ग्रुप के ग्राहकों को लक्षित करता है। DealShare छोटे शहरों और कस्बों के साथ ही ग्रामीण इलाकों के लोगों को भी ऑनलाइन खरीददारी की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। DealShare पर घरेलू उपयोग के सामान, किराना, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के अलावा स्नैक्स, फलों, सब्जियों, ड्राय फ्रूट, FMCG प्रोडक्ट, लोशन, सोप, क्लीनिंग लिक्विड, लिनेन, बाल्टी और मॉप जैसे घरेलू सामान पर आकर्षक डील और भारी भरकम डिस्काउंट मिलते हैं। दोस्तों और परिजनों के साथ शेयरिंग करने और उनके द्वारा DealShare के माध्यम से खरीदारी करने पर बोनस और कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान में DealShare जयपुर, कोटा, अजमेर, सीकर, दौसा, चोमू, जोधपुर, उदयपुर, सवाई माधोपुर, कृष्णानगर, टोंक, बस्सी, सिरोही,अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, आनंद, गाँधीनगर, नडियाद, मेहसाणा, मुंबई , बेंगलुरु, जैसे शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है और इस साल के अंत तक देश के 100 से अधिक शहरों में इसकी सेवाएं शुरू होने वाली हैं।

DealShare आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल की अवधारणा पर काम करता है

DealShare में ज्यादातर स्थानीय ब्रांड और उत्पादों को प्राथमिकता दी जाती है। DealShare पर बिकने वाले 75 प्रतिशत से भी ज्यादा उत्पाद स्थानीय निर्माताओं द्वारा निर्मित होते हैं और वे नेशनल ब्रांड की तुलना में कई गुना सस्ते होते हैं। खास बात ये है कि छोटे और मध्यम उद्यमी इस ऐप के माध्यम से अपने उत्पादों के लिए काफी बड़ा बाजार और ग्राहक वर्ग प्राप्त करते हैं, जो आमतौर पर अन्य ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं होता। उपभोक्ताओं को भी बड़ी संख्या में ऐसे क्षेत्रीय और स्थानीय उत्पाद और ब्रांड DealShare पर काफी किफायती दामों पर मिलते हैं जो उन्हें किसी अन्य सुपरमार्केट में या ऑनलाइन उपलब्ध नहीं होते। मेड इन इंडिया उत्पादों के साथ DealShare न केवल ग्राहकों की खरीदारी की क्षमता को बढ़ाता है बल्कि अधिक बचत दिलाने में भी मदद करता है। DealShare स्थानीय उत्पादकों, छोटे व्यवसायों और दुकानदारों के उत्पादों को अपने प्लेटफॉर्म पर डिस्प्ले करके उनकी भी सेल करता है। DealShare सोशल मीडिया जैसे की व्हाट्सएप फेसबुक पर प्रचार के माध्यम से उत्पादों को व्यापक बाजार उपलब्ध कराता है। इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को नामी ब्रांड्स से भी बेहतर गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स लगभग आधे दामों पर मिल जाते हैं। जैसे कि एग्रो फ्रेश अचार जिसकी गुणवत्ता किसी भी नामी और बड़े ब्रांड के मुकाबले ज्यादा बेहतर है और कीमत लगभग 50% तक कम है। वहीँ बाथरूम क्लीनर के सेगमेंट की बात करें तो ग्लेमिक टॉयलेट और बाथरूम क्लीनर की गुणवत्ता इस समय के कई बड़े ब्रांडों से अच्छी है, और कीमत 40% से कम है। वहीँ DealShare पर ग्राहकों को मात्र 90 रुपये की राशि पर अच्छी और ताजी गुणवत्ता का 1 किलो श्री राम रसगुल्ला आसानी से मिल जाता है। तो ये कहना गलत नहीं होगा कि इस प्लेटफ़ॉर्म पर चाहे प्रोडक्ट्स की कीमत कम है लेकिन गुणवत्ता कई ब्रांड्स से अधिक है।

DealShare के साथ जुड़ने वाले छोटे और मध्यम श्रेणी के उद्यमी अपने उत्पाद किसी बिचौलिये के बगैर सीधे ग्राहक तक पहुंचाते हैं और अपने मार्जिन पर नियंत्रण रख सकते हैं। यही वजह है कि ग्राहकों को “मेड इन इंडिया’ उत्पादों पर मार्केट प्राइज की तुलना में भारी-भरकम छूट मिलती है। यह ग्राहकों और उद्यमियों दोनों के लिए ही फायदे का सौदा है। आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल की अवधारणा को सच्चे अर्थों में DealShare में कार्यान्वित किया जा रहा है।

बेहतर डील्स का लाभ उठाने के लिए क्लिक करें-

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement