पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • Home Loan ; Loan ; Union Bank Of India ; Union Bank ; SBI ; LIC Housing Finance ; Union Bank Cuts Interest Rates, Will Get Loan Up To Rs 30 Lakh At 6.7% Interest

पर्सनल फाइनेंस:यूनियन बैंक सबसे कम ब्याज पर दे रहा कर्ज, अब 6.7 फीसदी ब्याज पर मिलेगा 30 लाख रुपए तक का होम लोन

नई दिल्ली2 महीने पहले
इसके तहत सिर्फ सैलरीड क्लास महिलाओं को ही लोन दिया जाएगा
  • 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर 6.7 फीसदी की दर से ही ब्याज देना होगा
  • 30 लाख से ज्यादा और 75 लाख रुपए से कम का लोन लेने पर ब्याज दर 6.95 फीसदी होगी

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक ने सैलरीड क्लास महिलाओं के लिए होम लोन ब्याज दर को घटाकर 6.7 फीसदी कर दिया है। हालांकि अन्य लोगों के लिए ब्याज दरें अब भी 6.8 से ही शुरू हैं। यूनियन बैंक बैंकिंग इंडस्ट्री में सबसे कम ब्याज पर लोन दे रहा है। अन्य बैंकों की ब्याज दरें 6.90 फीसदी से ऊपर हैं।

क्रेडिट स्कोर भी अच्छा रहना जरूरी
यूनियन बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सैलरी वाले लोगों को 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर केवल 6.7 फीसदी की दर से ही ब्याज देना होगा। जबकि अन्य लोगों को बैंक 6.80 फीसदी ब्याज दर पर लोन दे रहा है। अगर कोई ग्राहक 30 लाख रुपए से ज्यादा और 75 लाख रुपए कम रकम लेना चाहता है तो उनके लिए ब्याज दर 6.95 फीसदी होगी। 75 लाख रुपए से ज्यादा रकम के होम लान पर शुरुआती ब्याज दर 7 फीसदी है। लोन लेने के लिए ग्राहक का क्रेडिट स्कोर कम से कम 700 तक होना चाहिए।

अगर आप 6.7 फीसदी ब्याज पर लोन लेते हैं तो कितनी EMI देनी होगी

होम लोन अमाउंट20 लाख रु.
अवधि20 साल
EMI15,147 रु.
कुल ब्याज16,35,280 रु.
कुल पेमेंट36,35,280 रु.

इसी साल जुलाई में की थी ब्याज दरों में कटौती
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 11 जुलाई को ही लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी। बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लैंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 20 पॉइंट की कटौती की थी। बैंक ने जुलाई 2019 के बाद लगातार 13वीं बार ब्याज दरों में कटौती की थी।

LIC हाउसिंग फाइनेंस 6.9 फीसदी पर दे रहा होम लोन
LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने भी हाल ही में होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी। अब 6.9 फीसदी सालाना ब्याज पर लोन मिल रहा है। कंपनी के अनुसार सिबिल स्कोर 700 या उससे अधिक होने पर ही इस ब्याज दर पर लोन मिलेगा। कंपनी के अनुसार सिबिल स्‍कोर 700 या इससे अधिक रखने वाले ग्राहकों के लिए 50 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दर 6.90 फीसदी से शुरू होगी। इसी तरह इतने ही स्कोर के साथ 50 लाख रुपए से अधिक होम लोन लेने वालों के लिए 7 फीसदी की ब्याज दर होगी।

SBI की ब्याज दरें 6.95 प्रतिशत
एसबीआई की हाउसिंग लोन की ब्याज दरें 6.95 प्रतिशत है। बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक और बैंक ऑफ इंडिया भी 6.95 फीसदी ब्याज पर कर्ज दे रहे हैं। एचडीएफसी बैंक की होम लोन की दरें 6.95 प्रतिशत है। इसके लिए आपका सिबिल का क्रेडिट स्कोर 780 और इससे ऊपर होना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें