पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • Banking ; Bank ; ICICI Bank Gave A Blow To Customers, Now It Will Be Charged On Depositing Money In The Account

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैंकिंग:ICICI बैंक ने ग्राहकों को दिया झटका, अब खाते में पैसा जमा करने पर लगेगा चार्ज

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब से नॉन-बिजनेस ऑवर्स में और बैंक हॉलिडे के दिन कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन के जरिए पैसे जमा करने पर चार्ज देना होगा - Dainik Bhaskar
अब से नॉन-बिजनेस ऑवर्स में और बैंक हॉलिडे के दिन कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन के जरिए पैसे जमा करने पर चार्ज देना होगा
  • वर्किग डेज में शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक ग्राहकों से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए वसूले जाएंगे
  • सीनियर सिटीजंस, बेसिक सेविंग्स और जनधन अकाउंट सहित कुछ अन्य अकाउंट्स पर इस तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा

ICICI बैंक ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। बैंक ने बताया कि अब से नॉन-बिजनेस आवर्स में और छुट्टियों के दिन कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन के जरिए पैसे जमा करने पर चार्ज देना होगा। अब अगर आप छुट्टी वाले दिन या फिर बैंक के समय के अलावा कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो ग्राहकों से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए चार्ज लिया जाएगा।

कब देना होगा शुल्क?
बैंक के नोटिफिकेशन के मुताबिक, ICICI बैंक हाॅली डे पर पूरे दिन और वर्किग डेज में शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक ग्राहकों से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए लेगा।

10 हजार से ज्यादा जमा करने पर भी देना होगा शुल्क
इसके अलावा कैश रिसाइकलर मशीन पर महीने में 10 हजार रुपए से अधिक की नकदी जमा करने पर भी यह चार्ज वसूला जाएगा। इसमें यह भी स्पष्ट है कि महीने में 10 हजार रुपए एक बार में या कई बार में जमा करने पर भी ये चार्ज वसूला जाएगा।

इन खातों पर नहीं लिया जाएगा चार्ज
बैंक के अनुसार सीनियर सिटीजंस, बेसिक सेविंग्स बैंक अकाउंट, जनधन अकाउंट्स, अक्षम और दृष्टिबाधित खातों और स्टूडेंट्स के खातों पर इस तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

एक्सिस बैंक भी वसूलता है चार्ज
साल की शुरुआत में एक्सिस बैंक ने भी कन्‍वीनियंस फीस (सुविधा शुल्क) लगाने का ऐलान किया था। 1 अगस्त 2020 से बैंकिंग समय से अलग और बैंकों की छुट्टियों के दिन कैश डिपॉजिट करने पर 50 रुपए का चार्ज लग रहा है। सुविधा शुल्क के तौर पर 50 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन वसूले जा रहे हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी शुरू किया फीस बसूलना
1 नवंबर से बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) में तय सीमा से ज्यादा बैंकिंग करने पर अलग से शुल्क वसूलने का फैसला किया था। अब से ग्राहकों को लोन खाते के लिए महीने में तीन बार के बाद जितनी बार भी पैसा निकालेंगे, उन्हें 150 रुपए देने होंगे। बचत खाते की बात करें, तो ऐसे खाताधारकों के लिए तीन बार तक जमा करना फ्री होगा, लेकिन अगर ग्राहकों ने चौथी बार पैसे जमा किए, तो उन्हें 40 रुपए देने होंगे। वहीं, जनधन अकाउंट वालों को इसमें थोड़ी राहत मिली है उन्हें जमा करने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा, हालांकि निकालने पर 100 रुपए चार्ज देने होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser