पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • Insurance ; Motor Insurance ; There Are Many Benefits Of Buying Motor Insurance Online, It Saves Time And Money.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम की बात:ऑनलाइन मोटर इंश्योरेंस खरीदने के हैं कई फायदे, इससे समय और पैसों की होती है बचत

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑनलाइन खरीदे गए मोटर इंश्योरेंस की लागत ऑफलाइन खरीदी गई पॉलिसी की तुलना में कम होती है
  • इसका रिन्यूअल कराना और भी आसान होता है। आपको इसके लिए दोबारा फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं होती

इन दिनों अगर आप अपनी गाड़ी के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी लेने का प्लान बना रहे हैं तो ऑनलाइन पॉलिसी लेना ठीक रहेगा। ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने के कई फायदे हैं। इससे आपके पैसों की बचत तो होती ही है साथ ही इसे खरीदना भी आसान है। आज हम आपको ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने के फायदों के बारे में बता रहे हैं।

होती है पैसों की बचत
ऑनलाइन खरीदे गए मोटर इंश्योरेंस की लागत ऑफलाइन खरीदी गई पॉलिसी की तुलना में कम होती है। जब आप ऑनलाइन पॉलिसी खरीदते हैं तो आपको एजेंट का कमीशन मार्जिन नहीं देना होता है। इसके अलावा ऑनलाइन पॉलिसी खरीदते समय, किसी को कोई अतिरिक्त खर्च या कमीशन नहीं देना होता। इससे भी इंश्योरेंस पॉलिसी के खर्च में कमी आती है।

कम समय में होता है काम
ऑनलाइन इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने में कम समय लगता है इसे आप घर बैठे आसानी से खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको डॉक्यूमेंटेशन के लिए भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। पूरा काम घर बैठे आसानी से हो जाता है।

दूसरे प्लान से तुलना करने का मौका
ऑनलाइन मोटर इंश्योरेंस का फायदा ये भी है कि पॉलिसी लेने से पहले आप दूसरे कस्टमर्स के अनुभव के बारे में भी जान सकते हैं। इसके अलावा अपने बीमा प्लान के फीचर्स को दूसरी कंपनी के इंश्योरेंस से कंपेयर भी कर सकते हैं। इससे आप अपनी गाड़ी के लिए सही पॉलिसी चुन सकते हैं।

आसान रिन्यूअल प्रोसेस
जिन लोगों ने ऑनलाइन पॉलिसी खरीदी है, उनके लिए इसका रिन्यूअल कराना और भी आसान होता है। आपको इसके लिए दोबारा फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि डाटा पहले से ही कंपनी के पास रहता है। आप बस ऑनलाइन पेमेंट करके अपनी पॉलिसी को रिन्यू कर सकते हैं। इसके अलावा कम्पनी बीमा कंपनी आपको बीमा पॉलिसी ख़त्म होने से पहले इसकी जानकारी देती है ताकि समय पर इसे रिन्यू करा सकें।

कम पेपर वर्क
ऑफलाइन पॉलिसी खरीदने की तुलना में ऑनलाइन प्लान खरीदने में ज्यादा कागजी कार्रवाई नहीं करनी पड़ती है। इसके अलावा जानकारी के गलत होने का चांस बहुत कम रहता है।

जरूरी है गाड़ी का बीमा कराना
मोटर वाहन अधिनियम 1988 के तहत कारों और दोपहिया वाहनों का बीमा कराना जरूरी है। बीमा किसी दुर्घटना या प्राकृतिक आपदा के कारण होने वाले नुकसान को कवर करता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser