पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • Weather App ; Weather ; Mausam App ; Rain ; Government Launched 'Mausam' App, Accurate Information Will Be Available For Weather Of 450 Cities

न्यू लॉन्च:सरकार ने लॉन्च किया 'Mausam' ऐप, 450 शहरों के मौसम की मिलेगी सटीक जानकारी

नई दिल्ली14 दिन पहले
यह ऐप अगले सात दिनों में भारत के करीब 450 शहरों के मौसम पूर्वानुमान की रिपोर्ट जारी करना शुरू कर देगा
  • ‘मौसम’ ऐप गूगल प्ले स्टोर और एपल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है
  • इस ऐप पर दिन में 8 बार सूचनाएं अपडेट की जाएंगी

मौसम की जानकारी लोगों तक पहुंच सके इसके लिए सरकार ने एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। इसके जरिए शहर के मौसम के पूर्वानुमान और अन्य सूचनाएं मिलेंगी। इंटरनेशनल क्रॉप्स रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर सेमी-एरिड ट्रॉपिक्स, भारतीय उष्णकटिबंधीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम), पुणे और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मिलकर यह ऐप तैयार किया है। इसकी शुरुआत पृथ्वी विज्ञान मंत्री हर्षवर्धन ने की। ‘मौसम’ ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

450 शहरों के मौसम की मिलेगी जानकारी

सरकार के दावे के मुताबिक यह ऐप फिलहाल 200 शहरों के मौसम का हाल बताएगा लेकिन अगले 7 दिनों में भारत के करीब 450 शहरों के मौसम पूर्वानुमान की रिपोर्ट जारी करना शुरू कर देगा। इस ऐप पर 24 घंटे का मौसम पूर्वानुमान दिया जाएगा। इस ऐप पर दिन में 8 बार सूचनाएं अपडेट की जाएंगी।

मौसम के खतरनाक होने पर मिलेगी चेतावनी
मौसम के अपडेट को आसानी से समझने के लिए कलर्स का सहारा लिया गया है। ऐप पर मौसम की जानकारी तीन कलर रेड, येलो और ऑरेंज में भी उपलब्ध रहेगी। साथ ही मौसम के खतरनाक होने पर चेतावनी भी जारी होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें