• Hindi News
  • Utility
  • weekend plan, Stay at home instead of walking outside; Listen to favorite music, read books and enjoy delicious recipes during corona pandemic

कोरोना से बचने का वीकेंड प्लान / बाहर घूमने की बजाए घर पर रहिए; मनपसंद म्यूजिक सुनिए, किताबें पढ़िए और लजीज व्यंजनों का आनंद लीजिए

केविन पॉवेल अमेरिका के एक लेखक और एक्टिविस्ट हैं। अपने पत्र में उन्होंने अपने बच्चे के लिए लिखा है कि कैसे भय, हिंसा, लिंगवाद और नस्लवाद से भरी दुनिया में जीवित रहना है। केविन पॉवेल अमेरिका के एक लेखक और एक्टिविस्ट हैं। अपने पत्र में उन्होंने अपने बच्चे के लिए लिखा है कि कैसे भय, हिंसा, लिंगवाद और नस्लवाद से भरी दुनिया में जीवित रहना है।
X
केविन पॉवेल अमेरिका के एक लेखक और एक्टिविस्ट हैं। अपने पत्र में उन्होंने अपने बच्चे के लिए लिखा है कि कैसे भय, हिंसा, लिंगवाद और नस्लवाद से भरी दुनिया में जीवित रहना है।केविन पॉवेल अमेरिका के एक लेखक और एक्टिविस्ट हैं। अपने पत्र में उन्होंने अपने बच्चे के लिए लिखा है कि कैसे भय, हिंसा, लिंगवाद और नस्लवाद से भरी दुनिया में जीवित रहना है।

  • वीकेंड पर अपनी पसंद की किताबें पढ़ सकते हैं, आजकल प्रमुख लेखकों की किताबों का डिजिटल एडिशन भी मौजूद है
  • वीकेंड पर अलग-अलग रेसिपी को ट्राई भी किया जा सकता है, आजकल बहुत सी रेसिपी ऑनलाइन मौजूद हैं

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 03:59 AM IST

वीकेंड आ गया है, ऐसे में हो सकता है कि हमारा कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान हो या किसी कारणवश हमें घर से निकलना पड़े। लेकिन कोरोनावायरस का प्रकोप अभी भी बना हुआ है। इसलिए घर में रहना सुरक्षित होगा। हम घर पर रहकर भी अपने वीकेंड को एन्जवॉय कर सकते हैं, फनी बना सकते हैं। चलिए बात करते हैं कुछ ऐसे स्टेप्स के बारे में जिनकी मदद से हम घर में रहकर भी वीकेंड का आनंद ले सकते हैं। 

संगीत की मदद से
वीकेंड एन्जवॉय करने के लिए हम संगीत का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए हम अपनी पसंद के सिंगर्स के ट्रैक को सुन सकते हैं। आजकल कई ऑनलाइन म्यूजिक ट्रैक मौजूद हैं, पॉडकास्ट की मदद से हम इनका आनंद ले सकते हैं। गैरी संधू, जुबिन नौटियाल, अंकित तिवारी, जस्सी गिल जैसे सिंगर्स के म्यूजिक का लुफ्त उठा सकते हैं। 

अवतार द लास्ट एयरबेंडर, जो अमेरिका का एक एनिमेटेड टीवी सीरीज है, उस पर माया फिलिप्स को पढ़ सकते हैं। माया फिलिप्स अमेरिका के एक कल्चरल राइटर हैं। इसके साथ ही हम ऐसे लॉकडाउन प्लेज के बारे में सर्च कर सकते हैं, जिनकी मदद से पॉडकास्ट में थियेटर परफॉर्मेंस का आनंद लिया जा सकता हो।

कारएल चर्चिल और साइमन मैकबर्नी ने "द लॉकडाउन प्लेज़" नाम से एक सीरीज शुरू किया है। यह एक प्रकार का नाटक है, जिसे लॉकडाउन के लिए विशेष रुप से तैयार किया गया है। इसे आप सुन सकते हैं, लेकिन देख नहीं सकते।

मन पसंद किताबें पढ़कर
अपनी मन पसंद की किताबें पढ़कर वीकेंड का भरपूर फायदा उठा सकते हैं। आजकल प्रमुख लेखकों की किताबों का डिजिटल एडिशन भी मौजूद है, जिन्हें हम ऑनलाइन पढ़ सकते हैं। केविन पॉवेल के उस पत्र को पढ़िए, जिसे उन्होंने अपने भविष्य के बच्चे के लिए लिखा था कि वह क्या जानता है, उसे क्या डर है और वह क्या उम्मीद करता है।

पॉवेल अमेरिका के एक लेखक और एक्टिविस्ट हैं। अपने पत्र में उन्होंने अपने बच्चे के लिए लिखा है कि कैसे भय, हिंसा, लिंगवाद और नस्लवाद से भरी दुनिया में जीवित रहना है। इसके अलावा हम इतिहास के बारे में, कहानियां और कविताएं पढ़कर भी वीकेंड को आनंदायक बना सकते हैं।

मन पसंद रेसीप ट्राई कर सकते हैं
वीकेंड में अलग-अलग रेसिपी को ट्राई किया जा सकता है। आजकल बहुत सी रेसिपी ऑनलाइन मौजूद हैं, जिनकी मदद से हम घर में रहकर भी अलग-अलग वैराइटिज का टेस्ट ले सकते हैं। गैब्रिएल हैमिल्टन की रेसिपी मैक चौक्स जिसे वह एक वेजीटेरियन सैंडविच के रुप में सर्व करती हैं, उसका आनंद ले सकते हैं।

मैक चौक्स एक अमेरिकन डिश है, मक्का, हरी मिर्च, प्याज,लहसुन, अजवाइन और टमाटर की मदद से इसे बनाया जाता है। इसके साथ ही आप मेलिसा क्लार्क के लज़ीज़ पाव केक का भी लुफ्त उठा सकते हैं, इसका स्वाद नमकीन होता है।

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना