पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • Banking ; PNB ; BOB ; Saving Account Rate Cut ; Punjab National Bank And Bank Of Baroda Cut Interest Rate On Their Savings Account

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने सेविंग्स अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में कटौती की

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूटिलिटी डेस्क. पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने सेविंग्स अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज में दर में कटौती कर दी है। नई दरें 1 अप्रैल 2020 से लागू होगी। पंजाब नेशनल बैंक में 1 अप्रैल से सेविंग्स अकाउंट में जमा 50 लाख रुपए तक की राशि पर सालाना 3.50% की दर से ब्याज मिलेगी। वहीं, बचत खाते में 50 लाख रुपए से ज्यादा की राशि होने पर सालाना 3.75% की दर से ब्याज मिलेगी। बैंक ने 50 लाख से ज्यादा राशि होने पर ब्याज दर में 0.05% की कटौती हुई है। वहीं बाकि ब्याज दरों में बदलाव नहीं किया गया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा में क्या बदलाव
बैंक ऑफ बड़ौदा में सेविंग्स अकाउंट में 1 लाख रुपये तक की जमा राशि पर सालाना 3.25% की दर से ब्याज मिलेगी। इसके अलावा 1 लाख से ज्यादा जमा पर 3% की दर से ब्याज मिलेगी। ये नई दरें 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी। इससे पहले बैंक के सेविंग्स अकाउंट में 50 लाख रुपए तक जमा राशि पर 3.25% की दर से सालाना ब्याज मिलती थी। वहीं बैंक में 50 लाख से ज्यादा की राशि बचत खाते में जमा कराने पर सालाना ब्याज दर 3.75% थी। पुरानी ब्याज दरें 20 जुलाई 2019 से लागू थीं।

एसबीआई भी कर चुका है ब्याज दरों में कटौती
पिछले दिनों देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने सभी बचत खातों पर फ्लैट 3% की सालाना ब्याज दर कर दी थी। यह ब्याज दर 14 मार्च से लागू हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें