• Hindi News
  • Utility
  • investment ; You can get better profits by investing in infrastructure and oil companies

एक्सपर्ट एडवाइस / इन्फ्रास्ट्रक्चर और तेल कंपनियों में निवेश कर पा सकते हैं बेहतर मुनाफा

investment ; You can get better profits by investing in infrastructure and oil companies
X
investment ; You can get better profits by investing in infrastructure and oil companies

दैनिक भास्कर

Jan 17, 2020, 11:57 AM IST

यूटिलिटी डेस्क. पिछले साल कई तरह के विरोधाभास देखने को मिले। अर्थव्यवस्था की ग्रोथ में गिरावट का रुख रहा। वहीं, शेयर बाजार में निफ्टी और सेंसेक्स क्रमश: 12% और 14.4% चढे। दूसरी तरफ मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप में क्रमश: 4.3% और 9.5% की गिरावट देखने को मिली। यही स्थिति डेट मार्केट में रही। 2020 में अर्थव्यवस्था में सुधार देखने को मिल सकता है।


सरकार ने कॉरपोरेट में कटौती की है। इससे कंपनियों के मुनाफा बढ़ेगा। इसके साथ शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है। सरकार की योजनाओं का फोकस इन्फ्रास्ट्रक्चर, किफायती घर बनाने, सेनिटेशन, रसोई गैस, बिजली, पेयजल, बनाने आदि पर है। नए साल में इन क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। ऐसी कंपनियां जो लॉन्ग टर्म में जीवन स्तर सुधारने, दुनिया में कारोबार को फैलाने और मुनाफा बढ़ाने पर दे रही हैं, उनमें निवेश बेहतर रणनीति हो सकती है। लिहाजा इन्फ्रास्ट्रक्चर और तेल कंपनियां अच्छा विकल्प हो सकती हैं।


टिकाऊ कारोबार वाली कंपनियों में करें निवेश
ऐसी कंपनियां जिनका कारोबार टिकाऊ है उनमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है। ट्रिपल पी यानी पीपुल,प्लैनेट और प्रोफिट पर मजबूत काम करने वाली कंपनियों की स्थिति भी बेहतर रहने की उम्मीद है। इन कंपनियों में निवेश से अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना