पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उबर शुरू करेगा 3 नए सेफ्टी फीचर, ड्राइवर और राइडर के गलत व्यवहार की हो सकेगी रिकॉर्डिंग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

यूटिलिटी डेस्क. कैब एग्रीगेटर कंपनी उबर अपने ग्राहको की यात्रा को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए 3 नए सेफ्टी फीचर लेकर आ रही है। इन नए सेफ्टी फीचर के तहत ड्राइवर के गलत व्यवहार करने पर राइडर उस घटना की ऑडियो रिकॉर्डिंग कर सकेगा। वहीं पिन वेरिफिकेशन और राइड चेक की सुविधा भी ग्राहकों को दी जाएगी। पिन वेरिफिकेशन और राइड चेक को पायलट प्रोजेक्ट के तहत कोलकाता और अन्य शहरों में शुरू किया गया है। जल्द ही इसे सभी जगह शुरू किया जाएगा। आइए जानते हैं इन 3 नए फीचर्स के बारे में...

राइड चेक
इस सेफ्टी फीचर में अगर सफर के दौरान आपकी कार कहीं रास्ते में ज्यादा देर तक रुकती है, तो उबर कस्टमर केअर के पास तुरंत इसकी जानकारी पहुंच जाएगी। इससे ग्राहकों का समय पर सुरक्षा और सहायता उपलब्ध कराई जा सकेगी।

ऑडियो रिकॉर्डिंग
उबर एप में ऑडियो रिकॉर्डिंग का एक बटन दिया जाएगा। अगर सफर के दौरान राइडर के साथ ड्राइवर गलत व्यवहार करता है, तो राइडर उसकी बातचीत को रिकॉर्ड कर सकेगा। ड्राइवर के पास भी यही सुविधा मौजूद रहेगी। लेकिन दोनों रिकॉर्डिंग की बातचीत को खुद नही सुन सकेंगे और न ही उस रिकॉर्डिंग को डाउनलोड या ट्रांसफर कर सकेंगे। रिकॉर्डिंग केवल उबर सर्विस सेंटर के लोग ही इनस्क्रिप्ट कर सकेंगे। इसके बाद दोषी पर उचित कदम उठाने में मदद मिलेगी।

पिन वेरिफिकेशन
उबर भी ओला की तरह पिन वेरिफिकेशन नंबर सिस्टम लाएगा। मतलब राइड शुरू होने पर एक पिन जेनेरेट होगा। जिसे ड्राइवर को बताने पर ही राइड स्टार्ट हो सकेगी। ड्राइवर इसे एप में मैनुअली भी डाल सकता है। साथ ही ड्राइवर के पास राइडर के जाने पर पिन ऑटोमेटिकली ड्राइवर के पास पहुंच जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser