शुरूआत / गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से शुरू हुई उड़ान सेवा, पिथौरागढ़ के लिए फ्लाइट ने भरी उड़ान



hawai yatra ; first flight from hindon airport to pithoragarh start
X
hawai yatra ; first flight from hindon airport to pithoragarh start

  • स्टार और हेरिटेज एयरलाइंस की फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान
  • उड़ान शुरू होने से पहले ही दिवाली तक विमान की सीटें फुल

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 05:03 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर यानि कि आज से उड़ान सेवा शुरू हुई। पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए दोपहर 2:15 पर रवाना हुआ। इसे उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नवंबर में शिमला और कर्नाटक के हुबली के लिए उड़ान शुरू होगी। उड़ान शुरू होने से पहले ही दिवाली तक विमान की सीटें फुल हो गई है। आलम यह है कि दिवाली पर पिथौरागढ़ जाने के लिए लोगों को सीट नहीं मिल रही है। हिंडन से पिथौरागढ़ का किराया 2270 रुपए और पिथौरागढ़ से हिंडन तक का किराया 2470 रुपए है। इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने शुरुआती पैसेंजर्स को विमान के टिकट खुद अपने हाथों से सौंपे।


दो एयरलाइंस भरेगी उड़ान

  • हिंडन एयरपोर्ट से फिलहाल दो एयरलाइंस संचालित की जाएगी। ये दो एयरलाइंस है- स्टार और हेरिटेज एयरलाइंस। 
  • यहां से सप्ताह में छह दिन विमान उड़ाने की घोषणा की गई है। सोमवार से बुधवार और शुक्रवार से रविवार को ही हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए फ्लाइट मिल सकेगी। 
  • पिथौरागढ़ से सुबह 11:30 बजे चलने वाली फ्लाइट 12:30 बजे हिंडन आएगी। हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए फ्लाइट एक बजे है यह फ्लाइट 2 बजे पिथौरागढ़ पहुंचाएगी।

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कम होगा दवाब 

  • एयरपोर्ट से जुड़े लोगों को कहना है कि हिंडन एयरपोर्ट शुरू होने से सबसे ज्यादा लाभ दिल्ली-एनसीआर के लोगों को होगा, समय की बचत होगी। वहीं, दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर पोर्ट पर दबाव भी कम होगा।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना