पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केजरीवाल ने 11 हजार वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाने की घोषणा की, गंभीर बोले- मुख्यमंत्री फिर झूठ बोल रहे

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केजरीवाल सरकार ने हाल ही में महिलाओं के लिए बस में मुफ्त यात्रा का प्रावधान किया था।
  • दिल्ली में जनवरी-फरवरी में विधानसभा चुनाव होंगे
  • मुख्यमंत्री ने कहा- पहले चरण में 16 दिसंबर से 100 हॉटस्पॉट शुरू होंगे
  • सांसद गौतम गंभीर बोले- केजरीवाल वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं
Advertisement
Advertisement

दिल्ली. केजरीवाल सरकार ने 16 दिसंबर से लोगों को मुफ्त वाई-फाई सुविधा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में कुल 11 हजार वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। पहले चरण में 16 दिसंबर से 100 हॉटस्पॉट शुरू किए जाएंगे। भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस घोषणा पर कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री एक बार फिर जनता से झूठ बोल रहे हैं। वह बड़े झूठे हैं। उन्होंने यही बात साढ़े चार साल पहले कही थी। अब ठीक चुनाव से दो महीने पहले यह घोषणा कर रह रहे हैं। वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं क्योंकि चुनाव नजदीक है।”


केजरीवाल ने बताया कि हॉटस्पॉट रेंट मॉडल पर लगाए जाएंगे। 11 हजार हॉट स्पॉट लगाने में कुल 100 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। इनका वर्क ऑर्डर हो चुका है। हर विधानसभा क्षेत्र में 100 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। इसमें 150 से 200 लोग एक साथ एक जगह फ्री वाई-फाई सर्विस इस्तेमाल कर पाएंगे।

हर व्यक्ति को हर महीने 15 जीबी डाटा फ्री
11 हजार हॉटस्पॉट्स में से 4 हजार हॉटस्पॉट बस स्टैंड पर और बाकी 7 हजार मार्केट में और आरडब्लूए (रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन) में लगाए जाएंगे। हर हॉटस्पॉट 100 मीटर की रेडीयस तक काम करेगा और इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस होगी। हर व्यक्ति को हर महीने 15 जीबी डाटा फ्री मिलेगा। रोजाना 1.5 जीबी तक इस्तेमाल किया जा सकेगा।

वाई-फाई के लिए अलग से ऐप इंस्टॉल करना होगा
फ्री वाई-फाई के लिए एक ऐप बनाया गया है। इसकी मदद से आप एक्सेस कर सकेंगे। ऐप का इस्तेमाल करने के लिए केवाईसी भरना होगा। इसके बाद फोन में ओटीपी आएगा, जिसे सबमिट करके आप फ्री वाई-फाई से कनेक्ट हो जाएंगे। एक जोन से दूसरे हॉटस्पॉट के दायरे में जाने पर यह खुद कनेक्ट हो जाएगा। दिल्ली में जनवरी-फरवरी महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement