पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपनी बहन को दें ऐसा उपहार जो आए उसके काम

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

यूटिलिटी डेस्क. रक्षाबंधन त्योहार में अब बस कुछ ही दिन ही बचे हैं। इस दिन भाई अपनी बहन को स्पेशन गिफ्ट देत हैं। अगर आप भी अपनी बहन के गिफ्ट को लेकर कन्‍फ्यूज हैं तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे गिफ्ट्स के बारे में जो बहन को पसंद भी आएंगे और उनके काम के भी रहेंगे। आइए जानते हैं कौन से हैं ये गिफ्ट

1) ये हैं वे गिफ्ट्स

अगर आपकी बहन आपनी हेल्थ को लेकर जागरुक है और उसके पास फिटनेस बैंड नहीं है तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह 2000 रुपए में आजाएगा।

आज के टाइम में ब्‍लूटूथ ईयरफोन काफी चलन में हैं। आप अपनी बहन को इसे गिफ्ट करने के बारे में भी सोच सकते हैं। इससे आपकी बहन को हमेशा अपने साथ मोबाइल को लेकर नहीं घूमना पड़ेगा।

अगर आपकी बहन को ज्वैलरी पहनने का शोख है तो आप अपनी बहन को ज्‍वैलरी भी दे सकते हैं। अगर आप गोल्ड ज्वैलरी अपने बहन को देते हैं तो यह उसके बुरे समय में उसकी आर्थिक मदद भी कर सकती है।

अगर आपकी बहन किताबें पढ़ने की शौकीन है तो आप उसे उसके पसंद के राइटर या सब्जेक्ट की लेटेस्ट बुक गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो ई-रीडर किंडल गिफ्ट कर सकते हैं। इस पर कई बुक्स के ई-वर्जन मौजूद रहते हैं।

 अगर आपकी बहन को घूमना पसंद है तो आप उसे उसकी पसंद है हिसाब से टूर पैकेज भी गिफ्ट कर सकते हैं। IRCTC भी कई टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। आप अपने बजट के हिसाब से इनसे कोई भी पैकेज चुन सकते हैं।  

बढ़ती बीमारियों और हॉस्पिटल के खर्च को देखते हुए आज-कल हेल्थ इंश्योरेंस काफी जरूरी हो गया है। और ऐसे में अगर आप अपनी बहन को स्वास्थ्य सुरक्षा देना चाहते हैं तो हेल्थ इंश्योरेंस एस अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement