पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुबह 9 बजे से खुलेंगे सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

यूटिलिटी डेस्क. वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने फैसला किया है कि सभी सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (RRB) सुबह 9 बजे खुल जाएंगे। दरअसल, देशभर के बैंकों के खुलने के समय को एक सामान करने के मकसद से केंद्रीय वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जून में बैठक की थी। इस बैठक में तय हुआ था कि बैंक शाखाएं ग्राहकों की सुविधा के हिसाब से खुलनी चाहिए। इसमें बैंक शाखाओं के खुलने के समय में बदलाव को मंजूरी दी गई है।
 
IBA ने 24 जून को ग्राहक सुविधा पर गठित उपसमिति की बैठक में बैंक शाखा खुलने के लिए तीन विकल्प दिए। पहला, सुबह नौ से दोपहर तीन बजे, दूसरा सुबह 10 से शाम चार बजे और तीसरा, सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक। IBA ने बैंकों से कहा है कि 31 अगस्त तक जिला स्तरीय ग्राहक समन्वय समिति की बैठक कर समय तय कर लें और उसकी सूचना स्थानीय समाचार पत्र में भी दें। हालांकि जहां ग्राहक देर तक बैंकिंग सेवा चाहते हैं, वहां पहले की तरह सुबह 10 या 11 बजे से भी बैंक खोलने का विकल्प रहेगा। यह फैसला सभी सरकारी बैंकों तथा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (आरआरबी) पर लागू होगा। इस मामले से जुड़े अधिकारी का कहना है कि बैंक खुलने का नया समय सितंबर में अमल में आ जाने की संभावना जताई जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें