राहत / HDFC ने होम लोन पर ब्‍याज दरों में की कटौती



hdfc reduces intrest rates on home loans by 10 bps from 1 august
X
hdfc reduces intrest rates on home loans by 10 bps from 1 august

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2019, 12:24 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. एचडीएफसी बैंक ने ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती की है। आवास वित्त कंपनी HDFC ने यह कटौती अलग-अगल परिपक्वता अवधि के खुदरा ऋणों के ब्याज पर की है।  HDFC ने  होम लोन पर ब्‍याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है। यह कटौती नए ग्राहकों के लिए तो लागू होगी ही, साथ ही इसका फायदा मौजूदा ऋण ग्राहकों को भी मिलने वाला है।

कितनी हुई कटौती?

  1. महिला ग्राहकों को दिया है ज्यादा लाभ

    एचडीएफसी ने एक बयान में कहा, '30 लाख रुपए तक के आवास ऋण पर 8.60 प्रतिशत ब्याज लिया जाएगा। महिला ग्राहकों के लिए यह दर 8.55 प्रतिशत होगी। यह ब्याज कटौती मौजूदा ग्राहकों के लिए भी होगी।

    • इसके साथ ही एचडीएफसी ने यह भी कहा कि 30 लाख रुपए से 75 लाख रुपए तक के कर्ज पर 8.85 फीसदी ब्याज लिया जाएगा।
    • महिला ग्राहकों के लिए यह दर 8.80 फीसदी होगी।इसके अलावा 75 लाख रुपए से अधिक के लोन पर क्रमश: 8.90 फीसदी ब्याज दर लागू होगी।
       

  2. SBI और यूनियन बैंक ने भी की है कटौती

    इससे पहले पिछले महीने जुलाई में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने अलग-अलग परिपक्वता अवधि के ऋणों पर ब्याज दर में 0.05 फीसद की कमी की थी। साथ ही एसबीआई ने एक साल के कर्ज पर ब्याज दर को 8.45 फीसद से कम करके 8.40 फीसद कर दिया था।

    • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी हाल ही में अलग-अलग अवधि के कर्ज पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिग रेट्स यानी MCLR में 0.20 फीसदी तक की कटौती की है। इसके बाद बैंक से होम या ऑटो लोन लेना सस्‍ता हो जाएगा। 
    • बैंक की ओर से बताया गया कि एक साल की MCLR को 8.55 से घटाकर 8.50 फीसदी किया गया है। इसी तरह एक माह की MCLR को भी 8.30 से घटाकर 8.10 फीसदी किया गया है। वहीं अगर तीन महीने और छह महीने की बात करें तो MCLR में 0.10 फीसदी की कटौती की गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना