पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Home Loan Sbi Reduce Home Loan Intrest Rate New Home Loan Rate Will Effective From July 1

1 जुलाई से SBI घटाएगा होम पर ब्याज दर, 75 लाख तक के लोन पर 8.40 फीसदी की ब्याज दर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

यूटिलिटी डेस्क. भारतीय स्टेट बैंक(SBI) का होम लोन रेट 1 जुलाई से बदल गया है। बैंक की तरफ से इस मामले में सभी ब्रांच को सर्कुलर जारी कर दिया गया है। नया होम लोन रेट भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट से लिंक होगा। नए रेट के मुताबिक अब SBI से होम लोन लेने वाले ग्राहकों को 75 लाख तक के लोन पर 8.40 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। अभी 20 लाख से अधिक के होम लोन पर लगभग 9 फीसदी की दर से ब्याज देना होता है। लेकिन एसबीआई से होम लोन लेने वाले पुराने ग्राहक फिलहाल नई दरों का लाभ नहीं उठा सकेंगे। रेपो रेट से लिंक रेट पर लोन लेने वाले ग्राहकों को अधिकतम 33 साल के लिए लोन दिए जाएंगे।


RLLP के आधार पर तय होगा होम लोन का रेट
होम लोन रेट को रेपो रेट से लिंक करने के मामले में एसबीआई पहला बैंक बन गया। हाल ही में आरबीआई ने होम लोन रेट को रेपो रेट से लिंक करने का निर्देश दिया था। अभी होम लोन रेट एमसीएलआर के मुताबिक तय होता है। रेपो रेट से लिंक होम लोन रेट रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLP) के आधार पर तय होगा। आरएलएलपी में दो चीजों को शामिल किया गया है। आरबीआई के रेपो रेट और मार्क अप रेट। अभी रेपो रेट 5.75 फीसदी है तो 2.25 फीसदी मार्क अप रेट रखा गया है। 75 लाख तक के लोन पर इसके ऊपर 40 आधार अंक का रेट और जोड़ा गया है। इस प्रकार यह दर 8.40 फीसदी होगी।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement