पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए रक्षाबंधन पर चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

यूटिलिटी डेस्क. भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रक्षाबंधन पर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। भोपाल हबीबगंज रेलवे स्टेशन से रीवा तक एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। यह ट्रेन 10 अगस्त से चलाई जाएगी। इस ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। हबीबगंज - रीवा स्पेशल ट्रेन कुल 22 डिब्बों की होगी। इसमें 17 डिब्बे स्लीपर होंगे। ट्रेन में 04 एसएलआर डिब्बे लगाए गए हैं। इस ट्रेन में एक 3AC क्लास का डिब्बा भी होगा।

1) टिकिट बुक करने में होगी आसानी

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए जबलपुर से अटारी के बीच एक विशेष साप्ताहिक ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह रेलगाड़ी 6 अगस्त 2019 से 01 जनवरी 2020 तक चलाई जाएगी।

  • इस विशेष ट्रेन को 6 अगस्त 2019 से 31 दिसम्बर 2019 तक हर मंगलवार को जबलपुर रेलवे स्टेशन से सुबह 08 बजे चलाया जाएगा। यह ट्रेन रात 11.45 बजे अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।
  • वापसी में यह ट्रेन 07 अगस्त 2019 से 01 जनवरी 2020 के बीच हर बुधवार को अटारी रेलवे स्टेशन से दोपहर 2.45 बजे चलेगी। यह रेलगाड़ी अगले दिन शाम 5.20 बजे बजे जबलपुर पहुंचेगी।

रक्षाबंधन के अवसर पर हबीबगंज से रीवा के लिए चलाई जाने वाली ट्रेन का किराया सामान्य ट्रेन की तुलना में अधिक होगा। इस ट्रेन का किराया सामान्य ट्रेन की तुलना में स्लीपर क्लास में लगभग 100 रुपए और 3AC क्लास में लगभग 275 रुपए अधिक रखा गया है। इस ट्रेन से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें